मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने वाले पूर्व मंत्री जयंत सिन्हा ने BJP को नहीं दिया वोट!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2257257

मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने वाले पूर्व मंत्री जयंत सिन्हा ने BJP को नहीं दिया वोट!

Jayant Sinha Show Cause Notice: बीजेपी ने पूर्व यूनियन मिनिस्टर जयंत सिन्हा को कारण बताओ नोटिस भेजा है. इसके साथ ही पार्टी ने बीजेपी के धनबाद विधायक राज सिन्हा को भी नोटिस दिया है.

मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने वाले पूर्व मंत्री जयंत सिन्हा ने BJP को नहीं दिया वोट!

Jayant Sinha Show Cause Notice: भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यह नोटिस पार्टी के कामों में रुची न दिखाने के मामले में जारी किया गया है. बता दें, बीजेपी ने मनीष जयसवाल को हजारीबाग से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है. इसके बाद से जयंत सिन्हा पार्टी के कामों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. यहां तक की उनके बेटे ने हजारीबाग में अपना वोट भी नहीं डाला. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा झारखण्ड में एक मुस्लिम नौजवान की मोब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने के बाद से देश और दुनियाभर में चर्चा में आ गये थे. 

नोटिस में क्या लिखा है?

भाजपा के झारखंड महासचिव आदित्य साहू ने नोटिस में कहा, "आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके आचरण से पार्टी की छवि खराब हुई है;" भाजपा ने निवर्तमान हजारीबाग सांसद से दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. यह घटनाक्रम सिन्हा के बेटे आशीष सिन्हा द्वारा झारखंड के बरही में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की एक चुनावी रैली में भाग लेने के कुछ दिनों बाद आया है. रैली में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे.

रैली के दौरान आशीष सिन्हा ने कांग्रेस कैंडिडेट जेपी पाटिल के प्रति अपना सपोर्ट जाहिर किया था. मार्च में, जयंत सिन्हा ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी और भाजपा नेतृत्व से उन्हें चुनावी राजनीति से मुक्त करने का अनुरोध किया था. जयंत सिन्हा और उनके पिता यशवंत सिन्हा ने 1998 से 26 सालों  से ज्यादा वक्त तक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है.

एक्स पर एक पोस्ट में, सिन्हा ने कहा कि वह भारत और दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन से निपटने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. हालाँकि, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि वह आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखेंगे. भाजपा ने धनबाद विधायक राज सिन्हा को निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के खिलाफ उनके बयान के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

Trending news