दिल्ली में दम घोटु माहौल से मिलेगा निजात? इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें IMD का अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1943758

दिल्ली में दम घोटु माहौल से मिलेगा निजात? इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें IMD का अपडेट

Delhi Pollution level: दिल्ली-एनसीआर में तेजी से आबो-हवा जहरीली होती जा रही है. यहां दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है.  2 नवंबर को नोएड़ा सबसे प्रदूषित शहर बन गया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

दिल्ली में दम घोटु माहौल से मिलेगा निजात? इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें IMD का अपडेट

Delhi Pollution level: दिल्ली-एनसीआर में जब-जब प्रदूषण बढ़ता है, तो अच्छी हवा के लिए बारिश एक उम्मीद होती है. इन दिनों यहां प्रदूषण ने घनी चादर सी फैली हुई है, जिससे लोगों का दम घुट रहा है. मौसम विभाग के मुतबाकि, दिल्ली-एनसीआर में कम से कम अगले 7 दिनों तक प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 7 नवंबर तक दिल्ली में इसी तरह से मौसम बना रहेगा. इसके साथ ही सुबह और रात के वक्त हवा धीमी रहेगी और दिन के वक्त  5 से 6 किमी प्रति घंटे की धीमी रफ्तार से हवा चलेगी. वहीं, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान की बात की जाए तो अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 

प्रदूषण की बात की जाए तो सुबह में दिल्ली के आनंद विहार इलाकें में वायु गुणवत्ता लगभग 500 दर्ज किया गया है. जो बेहद गंभीर श्रेणी में आता है. इसके अलावा दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हवा की गुणवत्ता 400 से उपर दर्ज किया गया है. 

वहीं मौसम के मुताबिक, केरल के तीन जिलों भारी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. केरला के तीन जिलों में 24 घंटों में 12 से 20 सेंटीमीटर बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशन एस बालाचंद्रन ने कहा "चेन्नई और उसके उपनगरों में कभी रुक-रुक कर और कभी भारी बारिश होगी."

उन्होंने कहा, "अगले 24 घंटों में कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी और डिंडीगुल जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही नीलगिरी, कोयंबटूर, इरोड, विरुधुनगर, मदुरै, शिवगंगा, पुदुकोट्टई, तिरुप्पुर और रामनाथपुरम जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है."

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam

Trending news