योगी सरकार को बड़ा झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा; बताई ये बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1068943

योगी सरकार को बड़ा झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा; बताई ये बड़ी वजह

इस्तीफ़ा मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने दिया है, वह योगी सरकार (Yogi Government) में वन विभाग मंत्री थे और मऊ की बधुबन सीट से विधायक रहे हैं.

योगी सरकार को बड़ा झटका, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा; बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: योगी सरकार (Yogi Government) को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. पहले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के साथ तीन विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया, जिसके बाद सरकार के एक और मंत्री ने आज 12 जनवरी को सरकार को इस्तीफ़ा पेश कर दिया है. यह इस्तीफ़ा मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने दिया है, वह योगी सरकार (Yogi Government) में वन विभाग मंत्री थे और मऊ की बधुबन सीट से विधायक रहे हैं.

अपने इस्तीफ़ा पत्र में दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) ने इस्तीफ़ा देने की वजह भी बताई है, उन्होंने लिखा है मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के वन, प्रयावरण और जंतु उद्यान विभाग में उन्होंने पूरे मन से बेहतरी के लिए काम किया. लेकिन सरकार के दलितों, पिछड़ों, किसानों और बोरोज़गार नोजवानों के प्रति रवैये से वह खुश नहीं हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उस से वे आहत हुए हैं और इसी वजह से वह उत्तर प्रदेश मंत्री मंडल से इस्तीफ़ा दे रहे हैं. आपको बता दें चुनाव आयोग 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान कर चुकी है और मार्च में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने है. ऐसे में बीजेपी सरकार के नेताओं के लगातार इस्तीफे आना सही संकेत नहीं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया- कब ज्वाइन करेंगे SP; BJP को लेकर कही ये बात

इस से पहले  4 विधायक इस्ताफ़ा दे चुके हैं
जान ले इस से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ 3 और विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. इस्तीफ़ा देने वाले विधायकों का नाम ब्रिजेश प्रजापती, रोशन लाल वर्मा और भगवती सागर है. ब्रिजेश बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा सीट, रोशन लाल शाहजहांपुर की तिलहरी सीट और भगवती कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से विधायक हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news