अब ये बड़ी कंपनियां कर्मचारियों को हटाएंगी, वेबसाइट और मेल के जरिए चौंकाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1563468

अब ये बड़ी कंपनियां कर्मचारियों को हटाएंगी, वेबसाइट और मेल के जरिए चौंकाया

दुनिया भर में मंदी का दौरा जारी है. गूगल, फेसबुक और ट्विटर जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने यहां कई मुलाजिमों को निकाला है. ऐसे में चार और कंपनियां अपने यहां से कर्मचारियों को निकलने के फिराक में हैं.

अब ये बड़ी कंपनियां कर्मचारियों को हटाएंगी, वेबसाइट और मेल के जरिए चौंकाया

दुनियाभर में मंदी और लेऑफ का दौर जारी है. कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने यहां बड़ी तादाद में कर्मचारियों को निकाला है. इसी कड़ी में दुनिया भर की तीन बड़ी कंपनियां यहां कर्मचारियों को नौकरी से नकालने की योजना बना रही हैं. इन कंपनियों में Zoom, ebay, Boeing शामिल हैं. हम आपको बताते हैं कि इन कंपनियों में केतने कर्चारियों को निकाले जाने की संभावना है.

Dell करेगा छंटनी

ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के मुताबिक Dell अपने यहां तकरीबन 6650 लोगों को नौकरी से निकालने की योजना बना रहा है. छंटनी के बाद Dell में तकरीबन 39000 लोग ही बचेंगे. ये कंपनी ग्लोबल सतह पर कर्मचारियों को अपने यहां से निकालेगी. इससे पहले कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के तहत अपने यहां हायरिंग भी फ्रीज कर दी है. Dell ने कोरोना में अपने यहां से बहुत से कर्मचारियों को नकाला था. 

यह भी पढ़ें: महिला पुलिसकर्मियों के मामले में बिहार देश में टॉप स्थान पर; इस स्थिति से जल जाएंगे कई राज्य !

Zoom में होगा लेऑफ

Zoom भी अपने यहां के कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रहा है. Zoom अपने यहां 15 फीसद कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रहा है. इसके तहत 1500 कर्मचारियों की छंटनी होगी. Zoom ने छंटनी की जानकारी अपनी वेबासाइट पर भी दी है. 

Boeing-ebay कम करेगी कर्मचारी

अमीरिकी कंपनी ebay ने अपने यहां कर्मचारियों को निकालने के लिए लिस्ट तैयार कर ली है. कंपनी ने 500 लोगों को निकालने का प्लॉन बनाया है. यह उसके कुल वर्कफोर्स का 4 फीसद है. कंपनी के CEO जेमी इयानोन ने अपने मुलाजिमों को ईमेल के जरिए बताया है. अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी बोइंग (Boing) भी तकरीबन 2000 मुलाजिमों को निकालने के फिराक में हैं. कंपनी फिनान्स और ह्यूमन रिसोर्स में कुछ मुलाजिमों को निकालेगी. 

इससे भी लोगों को निकाला

साल 2022 से दुनिया की कई बड़ी कंपनियां अपने यहां से लोगों को निकाल रही हैं. फेसबुक (Facebook), गुगल (Google) और अमेजन (Amazon) समेत कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को बड़ी तादाद में बाहर का रास्ता दिखाया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news