उफनती नदी के बीच में हाथी ने मालिक की बचाई जान; वायरल हो रहा VIDEO, देखें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1256173

उफनती नदी के बीच में हाथी ने मालिक की बचाई जान; वायरल हो रहा VIDEO, देखें

Viral Video: यह वीडियो बिहार के वैशाली जिले का है, जहां गंगा नदी में बीच मझधार में फंसे मालिक को हाथी ने अपनी पीठकर बैठाकर नदी पार कराया. 

गंगा नदी में हाथी और महावत

हाजीपुरः जानवर कई बार इंसानों से ज्यादा वफादार साबित होते हैं. कुत्तों की वफादारी के किस्से और खबरें अक्सर आती रहती हैं. लेकिन बिहार से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां एक हाथी अपने मालिक के साथ संकट के वक्त भी वफादारी निभाता दिखाई दे रहा है. लोगों इस वीडियो को देखकर हाथी की तारीफ कर रहे हैं. 
दरअसल, बिहार के वैशाली जिले में हाथी को अपने महावत का साथी बनने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उफनती गंगा नदी में एक हाथी तैरता हुआ दिखाई दे रहा है और और उसकी पीठ पर महावत बैठा हुआ है. बताया जाता है कि यह वीडियो वैशाली जिले के आसपास गंगा नदी का है.
 

संकट में भी हाथी ने नहीं छोड़ा महावत का साथ 
मंगलवार को महावत हाथी को लेकर राघोपुर इलाके में गया था. उसके बाद रुस्तमपुर घाट (गंगा नदी) से वह हाथी के लेकर वापस पटना के लिए लौट रहा था, तभी अचानक गंगा नदी का पानी बढ़ गया और नदी उफनने लगी. नदी में दूर-दूर तक पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसके बावजूद हाथी ने हिम्मत नहीं हारी और महावत को पीठ पर बैठाए सुरक्षित तैर कर निकल गया. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि नदी के बीच में हाथी पानी में कई बाद डूब रहा है, लेकिन इस संकट की घड़ी में भी उसने महावत का साथ नहीं छोड़ा. हाथी महावत को अपनी पीठ पर बैठाए दूसरे किनारे तक पहुंच जाता है.

लबालब भरी है इस वक्त बिहार की नदियां 
हाथी करीब दो किलोमीटर तैरकर पटना की जानिब रहुई घाट पर निकल गया. इस दौरान नाव से जा रहे कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि इस वक्त बारिश के मौसम में गंगा सहित राज्य की कई नदियां उफान पर हैं और वाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. 

 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news