एलन मस्क हर इंटरव्यू में पूछते हैं यह सवाल; खुलकर सामने आ जाती है कैंडिडेट की असलियत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1612127

एलन मस्क हर इंटरव्यू में पूछते हैं यह सवाल; खुलकर सामने आ जाती है कैंडिडेट की असलियत

Elon Musk: दुनिया के अमीर तरीन इंसानों में से एक एलन मस्क ने हाल ही में एक बताया है कि वो इंटरव्यू में कैंडिडेट से क्या सवाल पूछते हैं. 

एलन मस्क हर इंटरव्यू में पूछते हैं यह सवाल; खुलकर सामने आ जाती है कैंडिडेट की असलियत

Elon Musk: टेस्ला, ट्विटर और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान हैरान कर देने वाला बयान दिया कि वह अपनी कंपनियों में काम करने के लिए आने वाले लोगों से कहते हैं कि उन्हें किसी भी डिग्री की जरूरत नहीं है. बल्कि उन्हें असाधारण काम करना आना चाहिए. अब एलोन मस्क ने एक सवाल का खुलासा किया है कि जब किसी का इंटरव्यू लेते हैं तो उनसे क्या पूछते हैं. 

इंडिया टाइम्स के मुताबिक एलोन मस्क ने कहा है कि वह इंटरव्यू में हर उम्मीदवार से पूछते हैं कि "हमें उन मुश्किल समस्याओं के बारे में बताएं जिन पर आपने काम किया है और आपने उन समस्याओं को कैसे हल किया है." एलोन मस्क कहते हैं, "जो लोग हकीकत समस्याओं का हल निकालने वाले होते हैं और समस्याओं का हल निकाल चुके होते हैं वो जानते हैं कि आखिर उन्होंने वो समस्या किस तरह हल की. साथ ही वे उन समस्याओं के हल का एक-एक स्टैप कर बता सकते हैं. इस प्रश्न का उत्तर किसी भी शख्स की काबिलियत को जानने में अमह किरदार अदा सकता है. 

यह भी पढ़ें: शख्स ने पत्नी से छुपकर की दूसरी शादी, राज खुला तो हुआ ऐसा फैसला कि सिर्फ ख्वाहिश ही की जा सकती है

उन्होंने स्पष्ट किया कि झूठा दावा करने वाले व्यक्ति में इस सवाल का सामने करने की काबिलियत की कमी होती. इसलिए वह उन्हें इस बारे में बात करते हुए सुनना चाहते हैं कि उन्होंने कैसे कदम दर कदम समस्याओं का हल किया.

2020 में, मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने "इक्का-दुक्का इंजीनियरों" को "गीगाफैक्ट्री बर्लिन" में काम के लिए आवेदन करने के लिए भी कहा था और यह वही सवाल है जो उन्होंने आवेदन आमंत्रित करते समय साझा किया था.

ऐसे में अगर आप ऐसे शख्स हैं जो एलोन मस्क की किसी भी कंपनी के लिए काम करना चाहते हैं, तो अब आप जानते हैं कि आपको किस सवाल का जवाब देना है! इसके अलावा यह सवाल आपसे किसी अन्य कंपनी में इंटरव्यू के भी दौरान पूछा जा सकता है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news