तंजानिया के इस भाई-बहन का हिंदी गाना और डांस आपको बना देगा दीवाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1064539

तंजानिया के इस भाई-बहन का हिंदी गाना और डांस आपको बना देगा दीवाना

इंस्टाग्राम पर इन दिनों तंजानियां के एक भाई-बहन इस बात को लेकर मशहूर और वायरल हो रहे हैं, क्योंकि वह दोनों हिंदी गाने गुनगुनाते हैं और इन गानों पर डांस भी करते हैं.

Killi Paul and Neema Paul

अतीका नूर/ नई दिल्लीः संगीत और नृत्य का रिश्ता दिमाग से न होकर हमेशा दिल से रहा है. यह भाषा, जात-पात, मजहब, नस्ल, देश और काल से परे होता है. यह भौगोलिक सरहदों के बंधन से भी खुद को आजाद रखता है. यही वजह है कि हाॅलीवुड सिंगर और डांसर ब्रिटनी स्पीयर्स और रिहाना की गीत-संगीत और उसके डांस स्टेप्स पर इंग्लिश न जानने वाला एक आम भारतीय भी लुत्फअंदोज हो लेता है. 
ठीक वैसे ही दुनिया भर में रफी-किशोर और लता के भी करोड़ों चाहने वाले हैं. इंस्टाग्राम पर इन दिनों तंजानियां के एक भाई-बहन इस बात को लेकर मशहूर और वायरल हो रहे हैं, क्योंकि वह दोनों हिंदी गाने गुनगुनाते हैं और इन गानों पर डांस भी करते हैं.  आप भी देखें वीडियो; 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kili Paul (@kili_paul)

नहीं आती हिंदी फिर भी हिंदी गीतों पर बनाते हैं वीडियो 
किली पॉल और नीमा पाॅल नाम के ये भाई-बहन इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड गाने गाकर काफी पाॅपुलरिटी बटोर रहे हैं. इनका अकाउंट भी वेरिफाइड हो चुका है. इनके वीडियोज भारत में खूब पसंद किए जा रहे हैं. तंजानिया में रहते हुए इन्होंने भारत के लोगों का दिल जीत लिया है. खास बात यह है कि इन्हें हिंदी भाषा नहीं आती है लेकिन इसके बावजूद वह बैकग्राउंड म्यूजिक और गानों पर हिंदी गीत गुनगुनाने का शानदार अभिनय करते हैं. 

10 लाख से ज्यादा हैं फॉलोवर्स
ये दोनों भाई-बहन गाने ही नहीं बल्कि बाॅलीवुड डांस के भी सेम स्टेप्स दोहराते नजर आते हैं. भाई और बहन कई वीडियोज में साथ नजर आ रहे हैं जबकि वह देानों अलग-अलग भी वीडियो बनाते और उसे शेयर करते हैं. इन्होंने अपने प्रोफाइल में खुद को डांसर और कंटेंट क्रियेटर बताया है. इंस्टग्राम पर अकेले किली पाॅल के 10 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं और वह तीन सौ से ज्यादा वीडियोज भी पोस्ट कर चुके हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kili Paul (@kili_paul)

'किली मासी’ नाम से चलाते हैं खुद का यूट्यूब चैनल
इनका ’किली मासी’ नाम का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसपर इन्होंने भारतीय गानों के वीडियोज डाले हैं. जो लोग इंस्टाग्राम चलाते हैं उनमें से ज्यादातर लोग उन्हें जानते होंगे. अगर आप भी इन्हें देखना चाहते हैं तो नीचे इनके इंस्टाग्राम लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. इनकी वीडियोज के व्यूअर्स करोड़ों में हैं. इनके सबसे ज्यादे देखे गए वीडियो की व्यूअरशिप लगभग सत्रह मिलियन हो चुकी है. यह हिंदी गाने पर बनाया गया एक वीडियो था जिसमें उन्होंने डांस भी किया था. इनके ज्यादातर वीडियो खेत-खलिहानों में शूट किए गए हैं, जिससे मालूम होता है कि ये गांव के रहने वाले हैं. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news