VIDEO: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार को लोगों ने वाशिंगटन में घेरा, अपशब्दों का किया इस्तेमाल
Advertisement

VIDEO: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार को लोगों ने वाशिंगटन में घेरा, अपशब्दों का किया इस्तेमाल

Pakistan Finance Minister: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इन दिनों अमेरिका में हैं, यहां जैसे ही वो वॉशिंगटन में एयरपोर्ट पहुंचे तो कुछ लोगों ने उन्हें चोर चोर बोलना शुरू कर दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है

File PHOTO

वाशिंगटन/इस्लमाबाद: पाकिस्तानी नेताओं को आए रोज जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन का सामना करना ही पड़ जाता है. पिछले दिनों पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और मौजूदा पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज को पिछले दिनों लंदन में कुछ पाकिस्तानियों ने घेर लिया था और चोर-चोर के नारे लगाए थे. अब पाकिस्तान वित्त मंत्री इसहाक डार को भी कुछ इसी तरह के हालात का सामना कर पड़ गया. 

नकदी की कमी से जूझ रहे बाढ़ प्रभावित देश पाकिस्तान के लिए माली मदद मांगने अमेरिका गए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार को वाशिंगटन में मौजूद डल्स इंटरनेशनल हवाई अड्डा पहुंचने पर कुछ ना मालूम लोगों ने अपशब्द कहे. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोगों के ज़रिए उनका मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है. वहां उनके साथ पाकिस्तान के (अमेरिका में नियुक्त) राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

यह भी देखिए: T20 World Cup: स्विंग के सुल्तान ने बताया, कौन-कौन सी टीमें खेलेंगी वर्ल्डकप के सेमिफाइनल

वायरल हो रहे वीडियो में लोगों के ज़रिए डार को 'चोर-चोर' कहते सुना जा सकता है. एक वीडियो में एक शख्स को जोर से यह कहते सुना जा सकता है, "तुम झूठे हो, तुम चोर हो." इसपर, जवाब देते हुए डार ने कहा, "तुम झूठे हो". डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, डार के साथ मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की वर्जीनिया इकाई के प्रमुख मणि बट को उन अज्ञात लोगों के साथ बहस करते सुना जा सकता है, जिसमें दोनों ओर से अपशब्द कहे गए. वीडियो में इतनी गालियों का इस्तेमाल हुआ है कि हम वो वीडियो इस खबर में लगा नहीं सकते. 

बता दें कि इसहाक डार का हाल ही में वित्त मंत्री बनाया गया है. इससे पहले उनकी जगह पर मिफ्ताह इस्माइल थे. वो इस वक्त वर्ल्ड बैंक और आईएमएफ की सालाना मीटिंगों में शामिल होने के लिए वाशिंगटन में हैं.

यह भी देखिए: Ind Vs Pak: इस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा निर्भर रहते हैं बाबर आजम, क्राइस्टचर्च में मचाया धमाल

पाकिस्तान में पिछले दिनों आए भयावह सैलाब के बाद इंटरनेशनल ऋणदाता संस्थानों से कर्ज की शर्तों में बदलाव किये जाने की मांग करेगा. पाकिस्तान में आई भयावह बाढ़ में करीब 1700 लोगों की मौत हो गई है. इस कुदरता आफत की वजह से 3.3 करोड़ से ज्यादा लोग एक जगह से दूसरी जगह पर गए हैं और देश को 40 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि यह देश अपने कर्ज की जिम्मेदारियों को पूरा नहीं कर सकेगा. 

Trending news