T20 World Cup: स्विंग के सुल्तान ने बताया, कौन-कौन सी टीमें खेलेंगी वर्ल्डकप के सेमिफाइनल
Advertisement

T20 World Cup: स्विंग के सुल्तान ने बताया, कौन-कौन सी टीमें खेलेंगी वर्ल्डकप के सेमिफाइनल

ICC T20 World Cup 2022: वर्ल्डकप का आगाज होने ही वाला है, इससे पहले पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने बताया है कि कौन कौन सी टीमें फाइनल खेल सकती हैं. इसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान को भी रखा है

File PHOTO

ICC T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. आगाज से पहले लिए कई मशहूर खेल हस्तियों ने अपनी पसंदीदा टीम को लेकर भविष्यवाणियां की हैं. इस लिस्ट में स्विंग के सुल्तान और पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Waseem Akram) ने टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है.

वसीम अकरम ने बताया है कि सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को पसंदीदा टीम बताया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेल रहा है, उन्हें हालात का पता है और उनके पास अच्छे गेंदबाज हैं, इसके अलावा भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. इसके अलावा वसीम अकरम ने दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल के लिए चौथी टीम के तौर पर बताया है. साथ ही कहा कि यह एक अविश्वसनीय टीम है जो किसी भी समय कुछ भी कर सकती है.

यह भी देखिए: T20 World Cup India: पूर्व दिग्गज ने कहा, भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी, लेकिन खेलते हैं डरपोक की तरह

बता दें कि आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) का आगाज़ 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. 29 दिन यानी लगभग एक महीने तक चलने वाली इस टूर्नामेंट में 16 देशों की टीमें 45 मैच खेलेंगी. हालांकि 8 टीमों को सुपर में जगह मिलेगी. जिसके बाद टीमें चार-चार करके दो ग्रुप में बंट जाएंगी. 

सुपर 12 के मैचों की शुरुआत 22 अक्टूबर होगी. इसके अगले ही दिन भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होगा. एशिया कप में पाकिस्तान से मिली शिकस्त का बदला और जीत के साथ आगाज़ करने के इरादे से उतरेगी. भारत इस दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर सकती है. इससे पहले भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में पहली बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था. याद रहे कि पहला आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप साल 2007 में ही खेला गया था. 

यह भी देखिए: T20 World Cup India: पूर्व दिग्गज ने कहा, भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ी, लेकिन खेलते हैं डरपोक की तरह

Indian Squad for T20 World Cup:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Trending news