चांद पर जाने वाले दूसरे शख्स ने 93वें जन्मदिन पर 30 साल छोटी लड़की की चौथी शादी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1538904

चांद पर जाने वाले दूसरे शख्स ने 93वें जन्मदिन पर 30 साल छोटी लड़की की चौथी शादी

चांद पर जाने वाले पहले शख्स नील आर्मस्ट्रांग का नाम सभी जानते हैं लेकिन उन्हीं के साथ इस मिशन पर जाने वाले बज एल्ड्रिन को बहुत कम लोग जानते हैं.

File PHOTO

Buzz Eldrin: चांद पर कदम रखने वाले दूसरे व्यक्ति बज एल्ड्रिन (Buzz Eldrin) ने अपने 93वें जन्मदिन पर चौथी बार शादी की. पूर्व अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री बज एल्ड्रिन 1969 में नासा के ऐतिहासिक अपोलो 11 मिशन का हिस्सा थे. जिसने पहली बार चांद पर कदम रखा था. इस मिशन का नेतृत्व नील आर्मस्ट्रांग ने किया था, जो चांद पर चलने वाले दुनिया के पहले इंसान थे. जबकि बज़ एल्ड्रिन ने नील आर्मस्ट्रांग के बाद चांद पर चलने वाले दूसरे व्यक्ति थे.

बज एल्ड्रिन उन चार जिंदा लोगों में से एक है जो चंद्रमा पर गए हैं. बीबीसी के मुताबिक, पूर्व अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री बज एल्ड्रिन ने अपने 93वें जन्मदिन पर लॉस एंजेलिस में अपने से 30 साल छोटी डॉक्टर एंका फ़ौर से शादी की.

क्या बिना खतने के कोई मुसलमान हो सकता है, जानें क्या कहता इस्लाम है?

ट्विटर पर अपनी शादी का ऐलान करते हुए, पूर्व अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री ने कहा: 'मेरे 93 वें जन्मदिन पर, जिस दिन मुझे एविएशन के लिविंग लीजेंड्स के ज़रिए सम्मानित किया जाएगा, मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि मैं और डॉ. अंका फौर इस दिन शादी के बंधन में बंधे हैं.'

बज़ एल्ड्रिन की 63 वर्षीय पत्नी ने केमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है और वर्तमान में अपने पति की कंपनी की उपाध्यक्ष हैं. बता दें कि चांद पर कदम रखने से पहले, एल्ड्रिन कोरियाई युद्ध के दौरान अमेरिकी वायु सेना के लिए लड़ाकू अभियानों पर लड़ाकू पायलट थे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news