सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद में किया गया सम्मानित, जानिए क्या बोले-'दादा'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1256768

सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद में किया गया सम्मानित, जानिए क्या बोले-'दादा'

British Parliament felicitates BCCI President Sourav Gangulyछ बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद की तरफ से सम्मानित किया गया है. इस मौके पर उन्होंने 20 वर्ष पुरानी जीत और हाल ही में भारतीय टीम की इंग्लैंड पर जबरदस्त जीत का जिक्र किया है. जानिए क्या बोले दादा

File PHOTO

Saurav Ganguly: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले मौजूदा बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली के लिए 13 जुलाई 2022 का दिन बेहद खास रहा. दरअसल सौरव गांगुली को ब्रिटिश पार्लियामेंट की तरफ से सम्मानित किया गया है. गांगुली ने बताया कि उन्होंने मुझसे 6 महीने पहले संपर्क किया था और यह अवार्ड हर साल दिया जाता है, इस बार यह मुझे मिला है. 

सौरव गांगुली ने आगे कहा,"20 साल पहले, इंग्लैंड में इंग्लैंड को हराने से बेहतर कुछ नहीं है." उन्होंने इस दौरान 12 जुलाई 2022 को इंग्लैंड पर भारतीय टीम की जबरदस्त का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम भी यह कर रही है. 

गांगुली ने आगा कहा कि इंग्लैंड में हमेशा से यही रहा है, वहां गेंदबाजों को हमेशा मदद मिलेगी, मुझे लगा कि बुमराह और शमी पहले स्पेल में बेहतरीन थे और उनकी गेंदबाज़ी ने इंग्लैंड को जीत से कर दिया. भारत ने 10 विकेट के साथ जीत के लिए अच्छी बल्लेबाजी की. 110 रन दिखाता है कि उन्होंने इस पिच पर कितनी अच्छी बल्लेबाजी की. यह अब तक बहुत अच्छा रहा है." 

यह भी देखिए: LuLu Mall Namaz: लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल, हिन्दू संगठन ने जताया विरोध

बता दें कि भारतीय टीम ने पिछले दिनों यानी 12 जुलाई को इंग्लैंड 10 विकटों से करारी शिकस्त दी है. भारत ने पहले टॉस जीता और फिर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. इसके बल्लेबाज़ी करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को भारतीय गेंदबाज़ों ने टिकने ही नहीं दिया. खास तौर पर जसप्रीत बुमराह ने अपनी तूफानी गेंदबाज़ी से इंग्लैंड के 6 विकेट चटकाए. इसके अलावा मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1 विकेट हासिल किया. इस तरह इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 110 रनों तक ही पहुंच सकी. 

इसके जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाज़ों ने तूफानी बल्लेबाजी की और एक भी विकेट गंवाए बगैर टार्गेट हासिल कर लिया. इसमें कप्तान रोहित शर्मा की 76 रनों की बेहतरीन इनिंग और शिखर धवन ने कप्तान का साथ देते हुए 31 रन बनाए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news