UP Board Toppers: टॉप करने वाले छात्रों पर सरकार ने की थी इनामों की भरमार, देखिए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1223997

UP Board Toppers: टॉप करने वाले छात्रों पर सरकार ने की थी इनामों की भरमार, देखिए

UP Board Toppers को लेकर पिछले साल कई सौगातों का ऐलान किया था, जिनमें लैपटॉप, 1 लाख रुपये के अलावा सड़के और उसका नामकरण शामिल था. यूपी बोर्ड के छात्रों को नतीजों का बेसब्री से इंतेजार है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि टॉपर्स के लिए क्या इनामों का ऐलान किया गया था. 

File PHOTO

UP Board Results 2022: आज यूपी बोर्ड 2022 के नतीजों का ऐलान होना है. 10वीं कक्षा के नतीजों का ऐलान 2 बजे किया जाना है और 12वीं कक्षा के रिजल्ट का समय 4 बजे रखा गया है. ऐसे में जैसे-जैसे समय गुजर रहा है वैसे-वैसे छात्रों के दिलों की धड़कनें बढ़ रही हैं. रिजल्ट आने से पहले हम आपको टॉपर्स के बारे में कुछ बता देते हैं. क्योंकि पिछले साल टॉपर्स पर सरकार ने ईनामों की भरमार की थी. 

साल 2022 में जिन छात्रों ने टॉप किया था उनको सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपये और एक लैपटॉप दिया गया था. इतना ही नहीं टॉपर्स के घरों तक पक्की सड़के बनाने और उस सड़क का नाम टॉपर्स के नाम पर रखे जाने की बात कही थी. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसका ऐलान किया था. ऐसे में इस साल भी टॉप करने वाले छात्रों को फिर से सौगातों का ऐलान किया जा सकता है. 

यह भी देखिए:
UP Board Result: इंटरनेट के बगैर इस तरह चैक करें रिजल्ट, एक मिनट में सामने होंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्र पिछले काफी समय से अपने नतीजों का इंतेजार कर रहे थे. ऐसे में उनको आज नतीजे मिल जाएंगे. यूपीएमएसपी (UPMSP) के सेक्रेटरी दिव्य कांत शुक्ल ने बताया था कि UP Board Result 2022 के नतीजे आज यानी 18 जून को जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा के नतीजे 2 बजे और 12वीं कक्षा के शाम 4 बजे नतीजे आएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर और स्कूल कोड तैयार रखना होगा. 

UP Board Results 2022 Live: यहां जानिए यूपी बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी पल-पल की अपडेट

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से 13 अप्रैल के बीच हुई थीं. 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए 8,373 केंद्र बनाए गए थे. साथ ही परीक्षा को लेकर सख्त इंतेजामात किए गए थे. क्योंकि उस वक्त कोरोना को लेकर भी अब से ज्यादा एहतियात चल रही थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news