बीच सड़क पर प्यार करने लगे नाग-नागिन, लोगों का रास्ता पार करना हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1797136

बीच सड़क पर प्यार करने लगे नाग-नागिन, लोगों का रास्ता पार करना हुआ मुश्किल

Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर सांपों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग रास्ता क्रॉस करना चाहते हैं लेकिन वह सांपों की वजह से ऐसा नहीं कर पाते हैं. 

बीच सड़क पर प्यार करने लगे नाग-नागिन, लोगों का रास्ता पार करना हुआ मुश्किल

Snake Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के वीडियो वायरल होते हैं. कई बार ये जानवर क्यूट हरकते हैं तो कई बार यह हिंसक हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा जिस जानवर की वीडियो सबसे ज्यादा वायरल होती है वह है सांप. इसी तरह का सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

देखें सांप का वायरल वीडियो:

सांप का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक रास्ते पर दो सांप पड़े हुए हैं. दावा किया जाता है कि यह सांप नाग हैं जो बहुत जहरीले होते हैं. वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कुछ लोग रोड क्रॉस करना चाहते हैं सांपों के रास्ते पर होने की वजह से लोग रास्ता नहीं पास कर पा रहे हैं. ऐसे में एक शख्स बाइक पर सवार होकर धीरे से सापों के पास से गुजरता है. इसके बाद एक दूसरा शख्स पैदल बाइक लेकर डरते-डरते वहां से गुजरता है. इसके बाद एक बैलगाड़ी वाला वहां से गुजरना चाहता है लेकिन सांपों के रास्ते पर होने की वजह से वह ऐसा नहीं कर पाता है.

सांपों को नहीं मारना चाहिए

सांपों के बारे में जानना दिलचस्प है. सांप बहुत खतरनाक होते हैं. कुछ सांप ऐसे होते हैं कि अगर वह किसी इंसान को काट ले तो उसका बचना नामुम्किन हो जाता है. इसके बावजूद कई एक्सपर्ट सलाह देते हैं कि सांपों को नहीं मारना चाहिए. इससे वातावरण में असंतुलन होगा. 

सांप के जहर से बनती है दवाई

कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि जहरीले सापों को नहीं मारना चाहिए. क्योंकि यह हमारे लिए फायदेमंद हो सकते हैं. बताया जाता है कि जहरीले सापों के जहर से कैंसर जैसी बीमारी के लिए दवाएं बनती हैं. इसके साथ ही सांप फूड चेन का हिस्सा हैं. अगर सांपों को मार दिया जाएगा तो खेतों में बहुत चूहे हो जाएंगे. यह चूहे बड़े पैमाने पर फसलों को खराब करेंगे जिससे खाने की कमी का सामना करना पड़ सकता है. 

Trending news