पिता ने रोते हुए ज़ी सलाम के जरिए PM मोदी से की फरियाद, कहा- जल्द वापस लाया जाए छात्रों को
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1108833

पिता ने रोते हुए ज़ी सलाम के जरिए PM मोदी से की फरियाद, कहा- जल्द वापस लाया जाए छात्रों को

केंद्र सरकार की तरफ से बताया गया है कि भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकालने का बंदोबस्त किया जा रहा है. भारतीय छात्रों के परिजनों ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा जताया है कि वह उनके बच्चों को सही सलामत घर वापस ले आएंगे.

शिव देवराम

मोहम्मद रजा उल्लाह/जयपुर: यूक्रेन और रूस के बीच जंग छिड़ने की वजह से हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. इन छात्रों के परिजनों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके बच्चे युद्ध की जद में न आ जाएं. परिजन अपने बच्चों से लगातार सोशल मीडिया के जरिए संपर्क बनाए हुए थे. लेकिन अब खबर आ रही है कि जिस इलाके में भारतीय छात्र रुके हुए हैं, वहां बमबारी और बर्फबारी दोनों जारी है. ऐसे में उस इलाके में नेटवर्क नहीं आ रहा है. जिसकी वजह से भारतीय छात्रों से बात नहीं पो पा रही है. इसलिए छात्रों के माता पिता परेशान हैं. राजधानी जयपुर के एक पिता ने जी सलाम के जरिए PM मोदी से अपील की है कि वह भारतीय छात्रों को सही सलामत घर वापस ले आएं.

fallback

पीएम मोदी से की फरियाद
केंद्र सरकार की तरफ से बताया गया है कि भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकालने का बंदोबस्त किया जा रहा है. भारतीय छात्रों के परिजनों ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा जताया है कि वह उनके बच्चों को सही सलामत घर वापस ले आएंगे. इसी कड़ी में राजस्थान की राजधानी जयपुर के शिव देवराम ने जी सलाम के जरिए पीएम मोदी से फरियाद की है कि उनके बच्चों को जल्द ही यूक्रेन से निकाला जाए.

fallback

MBBS की पढ़ाई के लिया गया था छात्र
नागौर जिला मुख्यालय के मानसर इलाके का रहने वाला अजय पाल अपनी MBBS की चौथे वर्ष की पढ़ाई कर रहा है. अजय पाल के पिता शिव देवराम राजस्थान पुलिस में हेड कांस्टेबल के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. शिव देव राम ने जब जी सलाम से खास बातचीत की तो उनकी आंखों से दर्द झलक पड़ा और झलकती आंखों से उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक अपील की और कहा कि "मैं मोदी जी से यह कहना चाहूंगा कि हमारे बच्चे और हिंदुस्तान के जितने भी बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं उन तमाम बच्चों को जल्द से जल्द हिंदुस्तान वापस लाया जाए ताकि बच्चों का किसी तरह से कोई नुकसान नहीं हो.

यह भी पढ़ें: राजस्थान बजट से नाराज मुस्लिम समाज, विधायक इसलिए मना रहे हैं जश्न

20 से 25000 छात्र फंसे हुए हैं
एक आंकड़े के मुताबिक राजस्थान से तकरीबन 20 से 25 हजार छात्र डॉक्टर और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गए हुए हैं. इन दिनों यूक्रेन के बिगड़े हालात के मद्देनजर परिजनों को छात्रों की काफी चिंता होने लगी है. बताया जाता है कि यूक्रेन के कई इलाकों में बर्फबारी और बमबारी जारी है जिसकी वजह से वहां नेटवर्क नहीं आ रहा है. इसलिए छात्रों की माता पिता से बात नहीं हो पा रही है. ऐसे में बच्चों के माता पिता परेशान हैं.

 

Trending news