जंग के बीच इजरायल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, गाजा के लोगों को मिल सकती है मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1920702

जंग के बीच इजरायल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, गाजा के लोगों को मिल सकती है मदद

इजरायल और हमास के दरमियान जबरदस्त जंग जारी है. ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति इजरायल पहुंचे हैं. वह दोनों के दरमियान जंग को रोकने की पहल करने वाले हैं.

जंग के बीच इजरायल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, गाजा के लोगों को मिल सकती है मदद

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन हमास के साथ जंग और इसे बड़े संघर्ष में तब्दील होने से रोकने के लिए कूटनीतिक पहल के तहत बुधवार को इजराइल पहुंचे. गाजा पट्टी में एक अस्पताल में विस्फोट में सैकड़ों लोगों की मौत को लेकर समूचे पश्चिम एशिया में आक्रोश फैल गया है, जिसकी वजह इजराइल-हमास जंग की चुनौती और मुश्किल हो गई.

जॉर्डन नहीं जाएंगे बाइडन

बाइडन अपने पूर्व निर्धारित प्रोग्राम के तहत जॉर्डन की भी यात्रा करने वाले थे, लेकिन वाशिंगटन से रवाना होने से पहले अरब नेताओं के साथ उनकी बैठक रद्द हो गई जिससे संघर्ष के इस क्षण में अहम बातचीत के लिए नेताओं की आमने-सामने की बैठक का मौका नहीं मिल पाया. 

मानवीय सहायता को रास्ता

बाइडन अब केवल तेल अवीव में रुकेंगे, जहां प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बैठक के दौरान उनके, गाजा में अहम मानवीय सहायता के लिए रास्ता देने पर जोर देने की संभावना है. सात अक्टूबर को हमास के हमलों के जवाब में इजराइल गाजा पर संभावित जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा है. हमास के हमले में 1,400 इजराइली नागरिकों की मौत हो गई. जबकि इजरायली हमले में 1500 के करीब लोगों की मौत हो गई है. 

अस्पताल पर हमला

इजरायल की तरफ से किए जा रहे हमलों की वजह से गाजा में हालात खराब हो गए हैं. यहां पर बिजली और पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. लोगों को खाने-पीनी की चीजों की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में खबर आई कि गाजा में एक अस्पताल में ही कम से कम 800 लोगों की मौत हो गई. हमास ने दावा किया है कि इजरायल ने बीते कल गाजा के एक अस्पताल पर हमला कर दिया जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई है. अस्पताल का नाम Al-Ahli है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news