Balochistan Blast: पेशावर के बाद अब बलूचिस्तान में ब्लास्ट; कई लोग घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1550642

Balochistan Blast: पेशावर के बाद अब बलूचिस्तान में ब्लास्ट; कई लोग घायल

Balochistan Blast: पेशावर के बाद अब बलूचिस्तान में बम ब्लास्ट हुआ है. इस हादसे में कई घायल होने की खबर है. आपको बता दें आतंकियों ने रोड साइड बम प्लांट किया हुआ था

Balochistan Blast: पेशावर के बाद अब बलूचिस्तान में ब्लास्ट; कई लोग घायल

Balochistan Blast: पेशावर के बाद अब बलूचिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है. जियो न्यूज की एक रिपोर्ट् के अनुसार बलूचिस्तान के अशांत प्रांत में विस्फोट हुए है. इस हादसे में कई शख्स घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक ये ब्लास्ट काची डिस्ट्रिक्ट में हुआ है. पुलिस ने जानकारी दी है कि रोड साइड में आतंकियों ने विस्फोटक रखा हुआ था.

आपको बता दें बलूचिस्तान पर पिछले कुछ वक्त से अटैक होते आ रहे हैं. हाल ही के दिनों में कई हमलों की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ दिन पहले बोलान में एक रिमोट कंट्रोल बंम फटा था. जिसमें 18 लोग शदीद तौर पर घायल हुए थे. ये ब्लास्ट बोलान के रेलने ट्रैक पर किया गया था. जिसकी वजह से ट्रेन ट्रैक से भी उतर गई थी. इस मसले को लेकर रेलने अथॉरिटी ने कहा था कि घायलों को कंबाइन्ड मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साल के आखिरी महीने में एक के बाद एक दो दर्जन से अधिक हमले हुए, और यह बलूचिस्तान में हुई कुल मौतों का एक चौथाई हो गया, एक प्रांत जिसमें देश की आबादी का सिर्फ 6% हिस्सा है. ज्यादातर हमलों मं देखा गया है कि आतंकियों का मेन टारगेट सिक्योरिटी फोर्सेज होती हैं. 

रिपोर्टों के अनुसार, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) और बलूच नेशनलिस्ट आर्मी (बीएनए), आतंकवादी संगठन मुख्य रूप से देश के क्षेत्रवार सबसे बड़े प्रांत में आतंकवादी घटनाओं में शामिल हैं. बलूचिस्तान में कम से कम 14 बड़े हमले ज्यादातर सुरक्षा बलों के ठिकानों पर हुए.

सोमवार को हुआ पेशावर में हमला

सोमवार को पेशावर की एक मस्जिद में हमला हुआ. जिसमें पहली लाइन में बॉम्ब पहने एक सख्स था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हादसे में 39 लोगों की मौत हुआ है वहीं 150 से ज्यादा लोग घायल हैं.

Trending news