Uk में क्रिश्चन लड़की ने बदला अपना धर्म; इस्लाम की इन बातों ने किया प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1340632

Uk में क्रिश्चन लड़की ने बदला अपना धर्म; इस्लाम की इन बातों ने किया प्रभावित

Uk Christian girl: यूके में मरियम नाम की एक क्रिश्चन लड़की ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम मज़हब क़ुबूल कर लिया है. इस्लाम धर्म से वो काफी प्रभावित है.

Uk में क्रिश्चन लड़की ने बदला अपना धर्म;  इस्लाम की इन बातों ने किया प्रभावित

Christian girl  mariyam became muslim​: अक्सर कहीं न कहीं से ऐसी ख़बरें आती रहती हैं कि किसी व्यक्ति ने अपना धर्म बदल लिया या फलां मज़हब अपना लिया. अब फिर एक बार ऐसा ही एक मामला Uk से सामने आया है. यहां की रहने वाली मरियम नाम की एक  क्रिश्चन युवती ने इस्लाम धर्म से प्रभावित होकर अपना मज़हब बदल लिया और मुसलमान हो गई. धर्म बदलने के उसके कदम से सब लोग हैरान हैं. इस्लाम मजहब कबूल करने से पहले मरियम ने एक महीने में चार बार कुरान पाक की तिलावत की.  इस्लाम धर्म के लिए अकीदत जागने पर लड़की ने फैसला किया कि वह मुसलमान धर्म में दाखिल हो जाएगी और सबको हैरान करते हुए उसने इस्लाम कुबूल कर लिया.

 परिवार के लोग फैसले से ख़ुश नहीं थे
मरियम के धर्म बदलने के फैसले ने परिवार के लोगों को हैरानी में डाल दिया है. मरियम की मां और दादी भी उसके इस फैसले से खुश नहीं थीं लेकिन मरियम अपने फैसले पर क़ायम रही. मज़हब बदलने के मामले पर मरियम ने बताया कि हमारे घर मुस्लिम इलेक्ट्रीशियन आया करता था मेरी उससे बात होती थी लेकिन इस्लाम के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिली. फिर मैंने इस्लाम से जुड़ी किताबों को पढ़ा, जिससे कई चीज़े क्लेयर हुईं. मरियम ने रमज़ान के महीने में कुरान पाक को पढ़ा. कुरान पाक की तिलावत के बाद मरियम को ऐसा कोई पैग़ाम नहीं मिला जो हिंसा को बढ़ावा देने वाले हो. मरियम कुरान की शिक्षा से बहुत मुतास्सिर हुई.

अल्लाह हमारी परेशानी दूर करने वाला है:मरियम
इस्लाम क़ुबूल करने के बाद मरियम ने बताया कि लोगों ने मेरे बारे कई तरह की बातें की. लोग यही सोच रहे थे कि किसी ने मुझपर धर्म बदलने का दबाव डाला है, लेकिन इस्लाम के प्रति मेरी आस्था है. मुझे अल्लाह पर पूरा भरोसा है और मेरा अक़ीदा है कि हमारी परेशानियां चाहें कितनी ही बड़ी क्यों न हों, लेकिन अल्लाह सबसे बड़ा है. जो हमारी हर परेशानी को दूर करता है.

Trending news