हमास के चीफ ने संगठन को किया बर्बाद! संघर्ष विराम के बाद छोड़े जाएंगे बंधक?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1951272

हमास के चीफ ने संगठन को किया बर्बाद! संघर्ष विराम के बाद छोड़े जाएंगे बंधक?

इजरायल और गाजा में संघर्ष विराम हो सकता है. इस दौरान बंधकों को रिहा किया जाएगा. दावा किया गया है कि हमास के चीफ ने ही संगठन को बर्बाद किया है.

 

हमास के चीफ ने संगठन को किया बर्बाद! संघर्ष विराम के बाद छोड़े जाएंगे बंधक?

इजरायल-हमास जंग में एक नया अपडेट आया है. अपडेट यह है कि इजरायल और हमास के दरमियान जारी जंग में संघर्ष विराम हो सकता है. खबरों के मुताबिक इजरायल तीन दिन का संघर्ष विराम कर सकता है. ऐसे में हमास अमेरिका के 6 बंधकों समेत दर्जन भर बंधकों को रिहा कर सकता है. बताया जाता है कि जिन लोगों को हमास ने बंधक बनाया है, उसमें आधे अमेरिका के बंधक हैं. इस मामले में कतर और अमेरिका बात कर रहे हैं लेकिन इजरायल ने इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

हमास को बर्बाद कर दिया

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमास के कमांडर अबू मोहम्मद ने इल्जाम लगाया है कि हमास के चीफ इस्माइल हानिए और याह्मा सिनवार ने हमास को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने बताया कि उनका प्लान कुछ इजरायली नागरिकों को बंधक बनाना था, लेकिन बाद में अचानक प्लान बदल दिया गया. उनसे कहा गया कि वह जैसे चाहें वैसे हमला कर सकते हैं. अब हमास के चीफ विदेशों में बैठे हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.

मस्जिद पर हमला

एक खबर के मुताबिक इजरायली फौज ने गाजा में एक मस्जिद पर हमला किया. इजरायल का दावा था कि यहां कुछ आतंकी छिपे थे जिन्हें मार गिराया गया है. फौज ने बताया कि इजरायली सेना पर टैंग रोधी मिसाइस दागी गई है. ये मिसाइल अस्पताल से दागी गई. इजरायली फौज ने एक स्कूल पर छापेमारी की और हथियारों को नष्ट किया.

यूएन के कर्मचारी मारे गए

बीते कल संयुक्त राष्ट के सचिव ने कहा कि किसी भी जंग में UN के इतने कर्मचारी नहीं मारे गए हैं जितने गाजा में मारे गए हैं. गाजा में अब तक 89 सहायता कर्मी मारे गए हैं. 

पूरा मामला 

आपको बता दें कि हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था और 200 से ज्यादा इजरायलियों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की थी. तकरीबन एक महीने से चल रहे संघर्ष में 1400 लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल का कहना है कि वह हमास को खत्म कर देगा.

Trending news