Pakistan: चीन से लगे गिलगित-बल्तिस्तान में बड़ा हादसा, 30 लोगों की गई जान
Advertisement

Pakistan: चीन से लगे गिलगित-बल्तिस्तान में बड़ा हादसा, 30 लोगों की गई जान

Pakistan News: पाकिस्तान के गिलगित-बलतिस्तान में बड़ा सड़क हादसा पेश आया है. जिसमें करीब 30 लोगों की मौत हो गई है. पढ़िए पूरी खबर

Pakistan: चीन से लगे गिलगित-बल्तिस्तान में बड़ा हादसा, 30 लोगों की गई जान

Pakitan Accident: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में बड़ा सड़क हादसा पेश आया है. पुलिस अफसरों के मुताबिक चीन से सटे गिलगित-बल्तिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में एक मुसाफिर बस हादसे का शिकार हो गई, जिसमें 30 लोगों की जान चला गई और कई अन्य घायल हो गए. हादसा मंगलवार शाम गिलगित-बाल्टिस्तान के दियामिर के शाटियाल इलाके में हुआ. रात का अंधेरा होने की वजह से बचाव में काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक गिलगित से रावलपिंडी जाते वक्त बस शाटियाल में हादसे का शिकार हुई. शुरुआती खबरों के मुताबिक बस ड्राइवर ने अलग दिशा से आ रही एक मोटर कार को बचाने की कोशिश की. जिससे बस गहरी खाई में जा गिरी. हादसे की जानकारी मिलते ही गिलगित-बल्तिस्तान और कोहिस्तान से राहत टीमें भेजी गईं. बस कंपनी के मुताबिक गिलगित से इस बस में करीब 20 मुसाफिर सवार हुए थे.

पुलिस ने बताया कि गिलगित से रावलपिंडी जा रही एक तेज रफ्तार बस की चौक के पास कार से टक्कर हो गयी और दोनों वाहन गहरी खाई में गिर गए. उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों को अंधेरे की वजह से राहत काम करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. 

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है. सरकारी ‘रेडियो पाकिस्तान’ के मुताबिक प्रधानमंत्री शरीफ ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जतायी है और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने अधिकारियों को घायल का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news