Pakistan: पाकिस्तान में फिर गहराया सियासी संकट; पूर्व PM ने कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान में फिर गहराया सियासी संकट; पूर्व PM ने कह दी ये बड़ी बात

Former PM Shahid Khaqan Abbasi: पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने एक बार फिर देश के हालात पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इतने बुरे राजनीतिक और आर्थिक हालात से पहले कभी नहीं गुजरा था.

 

Pakistan: पाकिस्तान में फिर गहराया सियासी संकट; पूर्व PM ने कह दी ये बड़ी बात

Pakistan News: पाकिस्तान इस समय अपने सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. देश में बढ़ती महंगाी ने अवाम का जीना मुश्किल कर दिया है. लोगों के पास खाने- पीने का सामान खत्म होता जा रहा है. मुफ्त खाना लेने के लिए लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ रही है. वहीं पाकिस्तान की राजनीतिक स्थिति भी दिन व दिन बेहद कमजोर होती जा रही है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने देश में एक बार फिर राजनीतिक अफरा-तफरी का माहौल पैदा होने की तरफ बड़ा इशारा किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में तख्तापलट हो सकता है.

क्या पाकिस्तान में होगा तख्तापलट ?
पूर्व पीएम ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि, देश के हालात इतने बदतर हो गए हैं कि फौज की नजर अब हुकूमत की कुर्सी हथियाने पर टिकी है. शाहिद खाकान अब्बासी के इस दावे ने देश के सियासी हालात में मजीद हलचल पैदा कर दी है. पूर्व पीएम अब्बासी ने कहा कि अब देश की व्यवस्थाएं नाकाम साबित हो रही हैं और जब ऐसा होता है तो राजनीतिक अगुवाई आगे बढ़ने में असमर्थ हो जाती है. डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू में पूर्व पीएम अब्बासी ने कहा कि जब भी पाकिस्तान की सियासी हालत खराब हुईं, तब तख्तापलट हुआ. इस बार भी ऐसा ही खदशा जाहिर किया जा रहा है. 

पाकिस्तान के हालात बेहद खराब: पूर्व पीएम
पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा कि, देश में मौजूदा दौर जैसी गंभीर फाइनेंशियल और सियासी हालत कभी नहीं देखी. अब्बासी ने देश में अराजकता की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समाज और इदारों के बीच संघर्ष गहरा गया तो फौज की ओर से कोई कड़ा कदम उठाया जा सकता है. पूर्व पीएम ने कहा कि सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई मुल्कों से ऐसी तस्वीरें नजर आई हैं कि जब वहां सियासी और संवैधानिक प्रणाली नाकाम हो जाती हैं और काम ठीक तरीके से नहीं हो पाता है तो अतिरिक्त-संवैधानिक तरीके अपनाए जाते हैं, हालांकि उन्होंने कहा कि फौज अभी इस ओर नहीं देख रही है, लेकिन अब कोई दूसरा रास्ता भी नहीं बचा है.

Watch Live TV

Trending news