Pakistan में आटे की कमी के साथ सियासी भूचाल, विधायक पर हुआ ग्रेनेड हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1521567

Pakistan में आटे की कमी के साथ सियासी भूचाल, विधायक पर हुआ ग्रेनेड हमला

Pakistan News: पाकिस्तान इस वक्त बुरी हालत से जूझ रहा है. मुल्क में मआशी बोहरान (आर्थिक स्तिथि) के साथ सियासी बोहरान (राजनैतिक संकट) भी जारी है. पीटीआई के विधायक पर ग्रेनेड हमला हुआ है.

Pakistan में आटे की कमी के साथ सियासी भूचाल, विधायक पर हुआ ग्रेनेड हमला

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेशनल असेंबली के नाराज मेंबर नासिर खान मुसाजई के गेस्ट हाउस पर रविवार को पेशावर में हमला किया गया. इस बात की जानकारी पेशावर पुलिस ने दी है. इस हमले के दौरान नासिर खान अपने घर में मौजूद नहीं थे. जियो न्यूज के अनुसार उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि उनके घर कुछ अंजान लोगों ने ग्रेनेड फेका है.

नासिर खान ने इस हमले को लेकर कहा- थैंकफुली मैं इस्लामाबाद में हूं. इस हमले में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. आपको बता दें विधायक पीटीआई से काफी वक्त से नाराज चल हे हैं. इस हफ्ते उन्होंने कहा था कि उन्हें धमकियां आ रही हैं. इन धमकियों का एलर्ट उन्हें खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान के जरि मिला था.

नासिर खान ने क्या कहा था?

केपी के सीएम महमूद खान ने मुझे दो दिन पहले व्हाट्सएप पर एक खतरे की चेतावनी के बारे में सूचित किया था. उन्होंने मुझे राजनीति छोड़ने और खुद को बचाने के लिए कहा था, उन्होंने जियो न्यूज को जानकारी दी थी कि मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था करने की सलाह दी है. ये हो सकता है कि सीएम ने मुझे अच्छे इरादों के साथ धमकी के बारे में एलर्ट भेजा हो.

उन्होंने साझा किया कि उन्हें पार्टी छोड़ने से रोकने के लिए, पूर्व एनए स्पीकर असद क़ैसर सहित पीटीआई नेताओं ने उनसे संपर्क किया था. आपको बता दें कई ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि नासिर खान मूसाजाई  Jamiat Ulema-e-Islam-Fazl (JUI-F) में सामिल हो सतकते हैं.

पाकिस्तान की बुरी हालत

इस वक्त पाकिस्तान बुरी हालत से जूझ रहा है. सियासी उठापटक के साथ पाक में आर्थिक हालत भी सही नहीं है. पाक में कई जगहों पर आटा 200 रुपये किलो तक बिक रहा है. सरकारी आटे को कम रेट में निकाला जा रहा है. जिसकी वजह से कुछ दिन पहले भगदड़ भी मच गई जिसमें कई लोग घायल हो गए और कुछ लोगों की मौत भी हो गई.

Trending news