FATF से बोला पाकिस्तान: लापता हो गया मसूद अज़हर और उसका परिवार
Advertisement

FATF से बोला पाकिस्तान: लापता हो गया मसूद अज़हर और उसका परिवार

पाकिस्तान पर इस वक्त एफएटीएफ (financial action task force) की पाबंदियों तलवार लटक रही है उसके बावजूद वो दहशतगर्दों का साथ देने से बाज़ नहीं आ रहा है. दरअसल पाकिस्तान ने FATF से कहा है कि मसूद अज़हर का परिवार ला पता हो गया है.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: पाकिस्तान पर इस वक्त एफएटीएफ (financial action task force) की पाबंदियों तलवार लटक रही है उसके बावजूद वो दहशतगर्दों का साथ देने से बाज़ नहीं आ रहा है. दरअसल पाकिस्तान ने FATF से कहा है कि मसूद अज़हर का परिवार ला पता हो गया है. बता दें कि मसूद अजहर को गुज़िश्ता साल 1 मई को आलमी दहशतगर्द करार दिया गया था. 

पाकिस्तान ने दावा किया है कि यूएन द्वारा आतंकी घोषित किए गए कुल 16 लोग पाकिस्तान में थे. उसमें से 7 मर चुके हैं. बाकी बचे 9 में से 7 ने इकवामे मुत्तहिदा में गुज़ारिश लगाई हुई है कि उन पर लगे माली और आने जाने से मुतअल्लिक पाबंदियों को हटाया जाए. इसमें लश्कर ए तैयबा का चीफ हाफ़िज़ सईद, हाजी मुहम्मद अशरफ़, ज़फ़र इक़बाल, हाफिज़ अब्दुल सलाम भुट्टवी, याहया मोहम्मद मुजाहिद, आरिफ कासमानी और अल कायदा का फाइनैंसर अब्दुल रहमान शामिल है. फिलहाल इन लोगों के बैंक अकाउंट भी बंद किए हुए हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान ये सब काम ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए कर रहा है. क्योंकि ब्लैक लिस्ट होने पर इेक्तासादी बोहरान से जूझ रहे पाकिस्तान को आलमी बैंक से कर्ज़ नहीं मिलेगा. आज से पेरिस में FATF की मीटिंग शुरू हो रही है. इस बार इस मीटिंग की सदारत चीन कर रहा है. FATF ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे फहरिस्त में डाला था और वार्निंग दी थी कि वो दहशतगर्दाना फंडिंग पर रोक लगाए.

Trending news