Pakistan: मुर्दा बेटी के साथ न हो रेप, इसलिए माता-पिता कब्र पर लगा रहे ताले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1673595

Pakistan: मुर्दा बेटी के साथ न हो रेप, इसलिए माता-पिता कब्र पर लगा रहे ताले

Rape in Pakistan: डेली टाइम्स ने एक खबर में लिखा है कि पाकिस्तान में माता पिता अपनी बेटियों की कब्रों पर ताले लगा रहे हैं ताकि उनके साथ रेप न हो.

Pakistan: मुर्दा बेटी के साथ न हो रेप, इसलिए माता-पिता कब्र पर लगा रहे ताले

Rape in Pakistan: पाकिस्तान में कब्रिस्तान के ताल्लुक से एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान में माता-पिता अपनी बेटियों की कबरों पर इसलिए ताले लगा रहे हैं ताकि उनका न रेप न हो. कई रिपोर्स्ट से पता चला है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान में मुर्दा महिलाओं के साथ रेप के मामले बढ़े हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में हर दो घंटे में एक महिला का रेप होता है. डेली टाइम्स ने अपने संपदकीय में लिखा है कि मरी हुई महिलाओं का रेप न हो इसलिए कब्रिस्तानों में ताला लगा देना लोगों के लिए शर्म की बात है. जो लोग यहां आनर की बात करते हैं उन्हें इस वाकिए के बाद कभी अपना सिर नहीं उठाना चाहिए. 

पाकिस्तान के मुस्लिम नास्तिक एक्टिविस्ट हारिस सुल्तान ने जिन्होंने 'द कर्स ऑफ गॉड, व्हाई आई लेफ्ट इस्लाम' किताब लिखी है ने इस तरह के काम के लिए इस्लाम की कड़ी विचारधारा को जिम्मेदार माना है.

यह भी पढ़ें: शादीशुदा महिला से पुलिस वाले ने किया रेप, अब हुआ ये बड़ा एक्शन

सुल्तान ने एक ट्वीट में लिखा कि "पाकिस्तान ने यौनसंबंधों में असंतुष्टि वाला ऐसा समाज बनाया है कि लोगों को अपनी बेटियों को रेप से बचाने के लिए उनकी कब्रों पर ताला लगाना पड़ रहा है. जब आप बुर्के को रेप से जोड़ते हैं तो ये आपको क्ब्रिस्तान तक ले आता है."

इससे पहले भी कई बार पता चला है कि मुर्दा महिलाओं के जिस्मों को जमीन से निकाला गया और उनके साथ रेप किया गया. इससे पहले साल 2011 में मुर्दा महिलाओं के साथ रेप का वाकिया सामने आाया था. कराची के एक कब्रित्सान के रखवाले मोहम्मद रिजवान ने कबूल किया था कि उसने 48 महिलाओं के साथ रेप किया है. 

नेशनल कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक 40 फीसद महिलाओं ने अपनी जिंदगी में कम से कम एक बार रेप जैसे जघन्य अपराध का सामना किया है.

Live TV: 

Trending news