सऊदी से कर्ज लेने में कामयाब हुए शहबाज़ शरीफ, मिला 8 बिलियन डॉलर का पैकेज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1170599

सऊदी से कर्ज लेने में कामयाब हुए शहबाज़ शरीफ, मिला 8 बिलियन डॉलर का पैकेज

Pakistan PM Shahbaz Sharif: पीएम शहबाज़ शरीफ और उनके आधिकारिक दल सऊदी अरब से रवाना हो चुके है, लेकिन वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल अभी भी बढ़े हुए वित्तीय पैकेज के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए वहीं रुके हुए हैं

File Photo

इस्लामाबाद: आर्थिक तौर पर बुरे हालात से गुजर रहा पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर सऊदी अरब के आगे हाथ फैलाए और उसे कर्ज भी मिल गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पहली सऊदी यात्रा के दौरान यह "कामयाबी" हासिल की है. उन्होंने पाकिस्तान की कमजोर अर्थव्यवस्था को फिर से ठीक करने के लिए लगभग 8 बिलियन डॉलर का बड़ा पैकेज देने का वादा किया.

इस मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया, 'तकनीकी ब्योरे पर काम किया जा रहा है और सभी दस्तावेज तैयार करने में और साइन होने में कुछ हफ्ते लगेंगे.' पीएम शहबाज़ शरीफ और उनके आधिकारिक दल सऊदी अरब से रवाना हो चुके है, लेकिन वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल अभी भी बढ़े हुए वित्तीय पैकेज के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए वहीं रुके हुए हैं.

Eid-ul-Fitr 2022: सऊदी अरब में आज दिखेगा चांद? भारत में इस दिन मनाई जाएगी ईद

इस माली पैकेज की खासियतों को शेयर करते हुए, अफसर ने कहा कि पाकिस्तान ने 1.2 अरब डॉलर से 2.4 अरब डॉलर की ऑयल फैसिलिटी को दोगुना करने का प्रस्ताव दिया, जिसपर सऊदी अरब ने सहमति जतायी. इस बात पर भी रज़ामंदी हुई कि 3 बिलियन डॉलर की मौजूदा जमा रकम को जून 2023 तक के लिए रोलओवर किया जाएगा.

वह मॉडल जिसे Curvy Body के चलते कर दिया गया अलग-थलग, नहीं मिला मनपसंद काम

जराए ने बताया कि पाकिस्तान और सऊदी अरब ने अतिरिक्त पैकेज पर चर्चा की और संभावना है कि इस्लामाबाद को और भी अधिक धन प्रदान किया जाएगा.
(इनपुट-आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

 

Trending news