तीन लड़कियों का कत्ल करने वाला नहीं था मुस्लिम; ब्रिटेन पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2368309

तीन लड़कियों का कत्ल करने वाला नहीं था मुस्लिम; ब्रिटेन पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

London: ब्रिटेन में मु्स्लिम मुखालिफ हिंसक प्रदर्शनों के लिए 87 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि तीन लड़कियों का कत्ल करने वाला शख्स मुस्लिम नहीं था बल्कि उसका परिवार ईसाई था.

तीन लड़कियों का कत्ल करने वाला नहीं था मुस्लिम; ब्रिटेन पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

London: शनिवार को इंग्लैंड और उत्तरी आयरलैंड के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए. यह विरोध प्रदर्शन काफी हिंसक हो गए. इसके बाद पुलिस ने दर्जनों लोगों को गिरफ़्तार किया है. सरकार ने  उन लोगों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है जो लोग इलाके में अव्यवस्था फैला रहे हैं. पिछले हफ़्ते उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड के साउथपोर्ट में एक शख्स बच्चों की डांस क्लास में घुस और तीन लड़कियों का कत्ल कर दिया. लड़कियों के कत्ल के बाद ब्रिटेन भर के शहरों और कस्बों में सैकड़ों हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं. ये विरोध प्रदर्शन अवैध अप्रवासियों के खिलाफ हुए.

पुलिस से झड़प
प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के दरमियान झड़प भी हुई है. प्रदर्शन के हिंसक होने की वजह यह है कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि हमला करने वाला शख्स एक अप्रवासी मुस्लिम है. इल्जाम है कि वह अवैध रूप से ब्रिटेन में आया था. हालांकि पुलिस ने बयान पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध ब्रिटेन में पैदा हुआ था. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उसका परिवार ईसाई था.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम कंट्री बांगलादेश में ताजा तनाव; मारे गए 92 लोग, भारत ने की ये गुजारिश

87 लोग गिरफ्तार
शनिवार को ब्रिटेन के कई शहरों में हिंसक अशांति फैल गई, स्थानीय पुलिस ने कहा कि उन्होंने कम से कम 87 लोगों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस के बयानों में कहा गया है कि दुकानों और व्यवसायों में तोड़फोड़ की गई और लूटपाट की गई, लिवरपूल में एक पुस्तकालय में आग लगा दी गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

मंत्री का बयान
आंतरिक मंत्री यवेट कूपर ने शनिवार देर रात कहा "हमारी सड़कों पर आपराधिक हिंसा और ठगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, पुलिस बलों को मेरा पूरा समर्थन है कि जो लोग आपराधिक अव्यवस्था में लिप्त हैं, उन्हें सबसे कठोर दंड मिले."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news