Trump Attack: ट्रंप पर हमले के पीछे था ये देश, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2339627

Trump Attack: ट्रंप पर हमले के पीछे था ये देश, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Trump Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद पूरी दुनिया हैरान है. अब इसके बाद अमेरिका की खुफिया एजेंसी को अहम जानकारी मिली है.

Trump Attack: ट्रंप पर हमले के पीछे था ये देश, खुफिया जानकारी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Trump Attack: अमेरिकी अधिकारियों को हाल के हफ्तों में ईरान द्वारा पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की साजिश रचने के बारे में खुफिया जानकारी मिली है. यह जानकारी सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में दी है. जिसमें कहा गया है कि घटना के बाद सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप के इर्द-गिर्द सुरक्षा बढ़ा दी है.

ट्रंप के अटैक के पीछे क्या ईरान?

हालांकि, सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स, जिसने 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया रैली के दौरान ट्रम्प की हत्या का प्रयास किया था, ईरानी साजिश से जुड़ा था.

थॉमस मैथ्यू क्रूक्स ने 13 जुलाई को सीक्रेट सर्विस द्वारा मारे जाने से पहले पूर्व राष्ट्रपति पर गोलियां चलाई थी. ट्रंप घायल हो गए थे, तस्वीरों में उनके चेहरे पर खून के धब्बे दिखाई दे रहे हैं, और इस हमले में एक दर्शक की मौत हो गई थी. हमले के तुरंत बाद एक वीडियो में ट्रंप को हवा में अपनी मुट्ठी बांधते हुए "लड़ो! लड़ो! लड़ो!" शब्द बोलते हुए देखा गया था.

ईरान ने क्या कहा?

हालांकि, ईरान ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया और उन्हें "निराधार एवं दुर्भावनापूर्ण" बताया है. संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया, "ईरान के दृष्टिकोण से, ट्रम्प एक अपराधी हैं, जिन पर जनरल सुलेमानी की हत्या का आदेश देने के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए और उन्हें कानून की अदालत में दंडित किया जाना चाहिए. ईरान ने उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए कानूनी रास्ता चुना है."

एक अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि सीक्रेट सर्विस और ट्रंप अभियान को पेन्सिलवेनिया रैली से पहले एक खतरे के बारे में पता चला था. अधिकारी ने कहा कि जवाब में, सीक्रेट सर्विस ने पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए संसाधन और संपत्ति बढ़ा दी, और ये सब "शनिवार से पहले" किया गया.

Trending news