Abida Parveen और Naseebo Lal के मशहूर गाने पर विवाद, इस सिंगर ने कहा चुरा ली गई मेरी धुन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1076629

Abida Parveen और Naseebo Lal के मशहूर गाने पर विवाद, इस सिंगर ने कहा चुरा ली गई मेरी धुन

निर्मला मघानी ने अपने ट्वीट में यह भी दावा किया कि उन्होंने जून 2021 में कोक स्टूडियो केनिर्माता को अपनी धुन भेजी थी, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया और अब 'तू झूम' उन्हीं की धुन के अंदाज में बनाई गई है.

Abida Parveen और Naseebo Lal के मशहूर गाने पर विवाद, इस सिंगर ने कहा चुरा ली गई मेरी धुन

नई दिल्ली: हाल ही में "कोक स्टूडियो सीज़न" (Cocke Studio Season 4) के तहत रिलीज हुए मशहूर गाने 'तू झूम' (Tu Jhoom) को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. आबिदा परवीर (Abida Parveen) और नसीबो लाल (Naseebo Lal) के ज़रिए गाए गए इस गाने की धुन को सिंध की एक नौजवान सिंगर ने कॉपी करने का आरोप लगाया है. सिंगर ने कहा है कि यह धुन उनके रिलीज होने वाले गोने से चोरी की गई है. 

गाने 'तो झूम' (Tu Jhoom) को मशहूर सिंगर आबिदा परवीन (Abida Parveen) और नसीबो लाल (Naseebo Lal) ने गाया है और इसके बोल अदनान ढोल के ज़रिए लिखे गए हैं. जबकि कंपोजीशन जुल्फिकार खान उर्फ ​​जुल्फी ने की है जो 'कोक स्टूडियो सीजन 14' के प्रोड्यूसर भी हैं.

यह भी देखिए: क्या आपने देखा है Youtube पर दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला VIDEO? देखिए

'तो झूम' की रिलीज के छह दिन बाद, अब सिंध के उमरकोट जिले की एक नौजवान सिंगर निर्मला मघानी (Nirmal Maghani) ने दावा किया है कि कोक स्टूडियो (Cocke Studio) की आधी गीत शैली उनके गीतों से चुराई गई थी.

निर्मला मघानी ने एक पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि जुल्फी और कोक स्टूडियोज ने उनके ज़रिए भेजे गए सैंपल से गाने के बोल चुराए हैं. निर्मला मघानी ने अपने ट्वीट में यह भी दावा किया कि उन्होंने जून 2021 में कोक स्टूडियो केनिर्माता को अपनी धुन भेजी थी, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया और अब 'तू झूम' उन्हीं की धुन के अंदाज में बनाई गई है.

यह भी देखिए: Watch: बंदर को सब्जी बेचते देखा है कभी? ज़बरदस्त Viral हो रहा है Video

सिंध गायिका ने दावा किया कि उसने पहली बार जून 2021 में कोक स्टूडियो के प्रोड्यूसर जुल्फी से फोन पर राब्ता किया और व्हाट्सएप पर गीतों का एक नमूना भेजा. साथ ही संगीतकार ने भी उसका मैसेज देखा लेकिन कोई जवाब नहीं दिया.

सिंगर ने अपने सैंपल लिरिक्स के साथ-साथ जुल्फी के साथ व्हाट्सएप चैट का एक वीडियो भी साझा किया और दावा किया कि 'तू झूम' के आधे गीत उसके बोल से चुराए गए थे. हालांकि प्रोड्यूसर जुल्फी ने एक अन्य चैनल से बात करते हुए सिंगर निर्मल मघानी के तमाम दावों को खारिज कर दिया है. 

Abida Parveen & Naseebo Lal Tu Jhoom

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पाकिस्तान भर से सिंगर्स और कंपोजर्स के मैसेज आते हैं. जो अपने सैंपल भेजते हैं लेकिन उन्होंने किसी भी दूसरे सिंगर की धुन कापी नहीं की और कोक स्टूडियो के तमाम गाने उनकी अपनी क्रिएटिविटी है. 

Trending news