अमेरिका ने ISIS पर की एयर स्ट्राइक, काबुल धमाके के बाद जो बाइडेन ने दी थी वार्निंग
Advertisement

अमेरिका ने ISIS पर की एयर स्ट्राइक, काबुल धमाके के बाद जो बाइडेन ने दी थी वार्निंग

अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों की तरफ से भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई.

File Photo

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाके करने वाली आतंकी संस्था ISIS के ठिकानों पर अमेरिकी फौजियों ने एयर स्ट्राइक (US Air Strike) की है. खबर है कि इस हमले में ISIS को भारी नुकसान हुआ है. काबुल एयरपोर्ट पर हमले के 36 घंटे के अंदर अमेरिका ने ISIS के ठिकानों पर हवाई हमले किए. अमेरिकी ड्रोन से ISIS को निशाना बनाया गया. काबुल सीरियल धमाकों के जवाब में अमेरिका ने ISIS पर यह एयर स्ट्राइक की. 

हमले में 13 अमेरिकी फौजियों की हुई थी मौत
अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों की तरफ से भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई. अमेरिकी अधिकायोंकि के मुताबिक हमले में 13 अमेरिकी नौसैनिकों और नौसेना का एक मेडिकलकर्मी भी मारे गए हैं. अमेरिकियों की मौत के बाद गुस्साए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि वो शिकार करेंगे और इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

यह भी देखिए: कभी सोचा नहीं था कि तालिबानी हमें हिदायत देंगे, अफगानिस्तान संकट पर बोले ट्रंप

बाइडेन ने दी थी वार्निंग
हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमलावरों को सख्त वार्निंग जारी की है और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. काबुल हमलों में कई अमेरिकी फौजियों के मरने से बाइडेन सख्त सदमे में हैं और कहा है कि ना ही हम इसे भूलेंगे औऱ ना ही हम माफ करेंगे. अब हम शिकार करेंगे और उन्हें इन मौतों की कीमत चुकानी होगी.राष्ट्रपति ने हमले को अफगानिस्तान में अमेरिका का सबसे बुरा दिन करार देते हुए कहा कि बेगुनाह लोगों की जान लेने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news