कभी सोचा नहीं था कि तालिबानी हमें हिदायत देंगे, अफगानिस्तान संकट पर बोले ट्रंप
Advertisement

कभी सोचा नहीं था कि तालिबानी हमें हिदायत देंगे, अफगानिस्तान संकट पर बोले ट्रंप

ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा, हम जितने बुरे हालात में हो सकते थे, उतनी ही खराब हालत में हैं. यह ऐसे हालात हैं जिसकी किसी ने दो हफ्ते पहले भी पेशेनगोई नहीं की थी. 

File Photo

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन की अफगान नीति की आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिका को जितनी बुरे हालात में डाला जा सकता था, वह उतनी खराब हालत में है. दो दहाई तक चली जंग के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान में 15 अगस्त को सत्ता अपने हाथों में ले ली थी.

ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा, “हम जितने बुरे हालात में हो सकते थे, उतनी ही खराब हालत में हैं. यह ऐसे हालात हैं जिसकी किसी ने दो हफ्ते पहले भी पेशेनगोई नहीं की थी. किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा भी कुछ हो सकता है और हम ऐसे हालात में होंगे जहां तालिबान और बाकी लोग हमें हिदायत दे रहे होंगे और हमसे कहेंगे कि 31 अगस्त को निकल जाओ.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि बाइडन वहां टिकने की हिमायत में थे लेकिन उन्होंने कहा कि हम तुम्हें आकर जाने नहीं देंगे, इसके नतीजे भुगतने होंगे. आपने सही सुना. यह तालिबान के नेता ने कहा था. हम चाहते हैं कि आप 31 तक निकल जाएं, अन्यथा परिणाम भुगतने होंगे. यह क्या माजरा है?” ट्रंप ने कहा कि सैन्य रणनीति के नजरिये से अमेरिका के साथ यह सबसे शर्मनाक चीज हुई है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news