Zakir Naik: फीफा वर्ल्डकप में मज़हबी तकरीर करेंगे जाकिर नाइक, भारत में लगी है पाबंदी
Advertisement

Zakir Naik: फीफा वर्ल्डकप में मज़हबी तकरीर करेंगे जाकिर नाइक, भारत में लगी है पाबंदी

Zakir Naik: अपनी तकरीरों की बदौलत पूरी दुनिया में पहचाने जाने वाले जाकिर लाइक को लेकर खबर है कि वो फीफा वर्ल्डकप के दौरान कतर में मज़हबी भाषण देंगे. यह खबर वायरल होने के बाद से ही ट्रोलिंग शुरू हो चुकी है. 

File PHOTO

Zakir Naik: कतर में फीफा वर्ल्डकप 2022 का आगाज हो चुका है. पहले मैच में इक्वाडोर मेज़बान को शिकस्त दी. लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्कॉलर ज़ाकिर नाइक खूब चर्चा का मौजू बने हुए हैं. दरअसल जाकिर नाइक को लेकर दावा किया जा रहा है कि फीफा वर्ल्डकप के दौरान उन्हें मज़हबी तकरीर के लिए बुलाया गया है. बता दें कि ज़ाकिर नाइक को भारत में बैन किया हुआ है और उन्हें साल 2017 से भगोड़ा ऐलान किया हुआ है. नाइक 2017 से मलेशिया में रह रहे हैं. 

कतर के स्पोर्ट्स चैनल अलकास के प्रेजेंटर फैसल अलहाजरी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जाकिर नाइक फीफा वर्ल्डकप के दौरान कतर में मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि जाकिर नाइक यहां मज़हबी तकरीर करेंगे. 

बता दें कि ज़ाकिर नाइक एक इस्लामिक स्कॉलर हैं. भारत में उनपर मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा कई संगीन आरोप लगे हुए हैं. यही वजह है कि उन्हें यहां पर बैन कर दिया है. एक जानकारी के मुताबिक नाइक को साल 2017 में भगोड़ा करार दिया गया था. तभी वो मलेशिया में रह रहे हैं. इसके अलावा दुनियाभर में इस्लामी तकरीर के लिए पहचाने जाते हैं. 

बता दें कि 2016 के आखिर में नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) पर पाबंदी लगा दी थी. इस संस्था पर समुदायों और समूहों के बीच दुश्मनी, नफरत, या बदनियती की भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करने और मदद करने का आरोप था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news