Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 9 June 2023
Advertisement
trendingNow11730441

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 9 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 9 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

09 June 2023
13:24 PM

Vitamin B12 को सोख लेंगे 3 तरह के फूड्स, शरीर हो जाएगा पूरी तरह कमजोर

fallback

Vitamin B12 Importance: विटामिन बी12 की अहमियत तब पता चलती है जब शरीर में इस अहम पोषक तत्व की कमी हो जाए, कई बार ऐसा जरूरी फूड्स न खाने के कारण होता है, तो कभी-कभी हमारी गलत आदतें जिम्मेदार होती हैं.
 

09:37 AM

Turmeric Side Effects: इन परेशानियों में हल्दी खाना है बुरा, तबीयत बिगड़ने का होता है खतरा
 

fallback

Side Effects Of Turmeric: हल्दी को आयुर्वेद का खजाना समझा जाता है क्योंकि ये हमारे शरीर को कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है, लेकिन कुछ लोगों को इस मसाले का सेवन नहीं करना चाहिए. 
 

09:26 AM

Face Steaming: चेहरे पर भांप लेना क्यों है फायदेमंद? जानिए इसके पीछे के वैज्ञानिक कारण

fallback

Face Steaming Benefits: आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज तक फेस स्टीमिंग का सहारा लेते हैं, लेकिन कभी आपने सोचा है ऐसा क्यों किया जाता है, ये चेहरे के लिए आखिर क्यों फायदेमंद है.

09:21 AM

Hot Milk: गर्म दूध में इस चीज को मिलाने से दूर होगा Joint Pain, आएगी सुकून भरी नींद

Hot Milk Benefits: दूध को एक संपूर्ण आहार कहा जाए तो गलत नहीं होगा, लेकिन इसके साथ एक खास मिल्क प्रोडक्ट मिलाकर पीने से न्यूट्रीशनल वैल्यू में काफी इजाफा होता है, जिससे कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. 
 

09:18 AM

Right Time To Eat Pineapple: अनानास खाने का क्या है सही समय? पोषक तत्वों से भरपूर इस फल के बारे में जानें सबकुछ

fallback
 

Pineapple benefits: स्वादिष्ट और ताजगी से भरे अनानास के कई अद्भुत फायदे होते हैं. अध्ययनों के अनुसार, अनानास पाचन को सुधारने, इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में मदद कर सकता है और सर्जरी से ठीक होने में भी सहायता प्रदान कर सकता है. 
 

09:18 AM

Relationship Tips: गुस्से में पार्टनर करता है अभद्र भाषा का प्रयोग? इस तरह करें उन्हें कंट्रोल

 

fallback

Angry partner: कई लोग दिल के अच्छे होते हैं, लेकिन जब उनका गुस्सा उन पर छा जाता है, तो वे अपनी सारी अच्छाई भूल जाते हैं और अपने व्यवहार में पानी फेर देते हैं.

08:29 AM

सोमवार, गुरुवार या शनिवार; जानिए किस दिन पड़ता है Deadliest हार्ट अटैक, अध्ययन में हुआ खुलासा

fallback

हार्ट अटैक एक गंभीर मेडिकल इमरजेंसी है जिसमें दिल के मांसपेशियों को खून पहुंचाने वाली मुख्य धमनी (कोरोनरी धमनी) में रुकावट आ जाती है. यह रुकावट आमतौर पर खून का थक्के द्वारा होती है जो धमनी को ब्लॉक कर देता है.
 

08:01 AM

Diabetes Patient In India: भारत में डायबिटीज के मामले 10 करोड़ के पार, बीते 4 वर्षों में बढ़े 44 फीसदी मरीज

Diabetes cases in India: ICMR की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में डायबिटीज मरीजों की संख्या 10.1  करोड़ से अधिक हो गई है जो 2019 में 7 करोड़ थी. कई राज्यों में यह आंकड़े चिंताजनक दर से बढ़ रहे हैं. 

07:31 AM

Kitchen Sink Cleaning: कचरा जमा होने की वजह से सिंक हुआ जाम? पाइप क्लीयर करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

 

fallback

Blocked Sink Pipe: सिंक हमारे किचन का एक अहम हिस्सा होता है, अगर ये जाम हो जाए तो काफी परेशानियां पेश आ सकती हैं, हालांकि कुछ आसान तरीके से जाम को क्लीयर कर सकते हैं.

07:30 AM

Fruits To Avoid In Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को नहीं करना चाहिए इन फलों का सेवन, बिगड़ जाएगी तबियत

fallbackDiabetes Diet: डायबिटीज की ऐसी बीमारी है, जिसमें मरीज के अपने खानपान पर खाफी ध्यान देना होता है. इसके अलावा, उन्हें एक अच्छी लाइफस्टाइल का भी नेतृत्व करना होता है.

07:26 AM

Climbing Stairs: सीढ़ियां चढ़ते वक्त हांफने लगते हैं आप? राहत पाने के लिए इन बातों का रखें ख्याल

Climbing Stairs Problem: आधुनिकता और टेक्नोलॉजी के विकास की वजह से लोग लिफ्ट का इस्तेमाल ज्यादा करने लगे हैं, वहीं सीढ़ियां चढ़ने के वक्त उनकी सांसें फूलने लगती हैं, लेकिन अपनी कुछ आदतों को बदलकर इस परेशानी से बचा जा सकता है.
 

07:25 AM

Exercise के बाद भी पेट नहीं हो रहा अंदर, Weight Loss के लिए अपनाएं ऐसी हेल्दी डाइट

 

fallback

Weight Loss Tips: वजन कम करना कोई बच्चों का खेल नहीं है, क्योंकि अगर आपने वेट लूज प्रॉसेस में जरा सभी गलती की तो मनचाहा रिजल्ट हासिल नहीं होगा. आपको प्रोपर एक्सरसाइज के साथ-साथ सही डाइट लेना ही होगा. 
 

Trending news