Relationship Tips: गुस्से में पार्टनर करता है अभद्र भाषा का प्रयोग? इस तरह करें उन्हें कंट्रोल
Advertisement
trendingNow11730549

Relationship Tips: गुस्से में पार्टनर करता है अभद्र भाषा का प्रयोग? इस तरह करें उन्हें कंट्रोल

Angry partner: कई लोग दिल के अच्छे होते हैं, लेकिन जब उनका गुस्सा उन पर छा जाता है, तो वे अपनी सारी अच्छाई भूल जाते हैं और अपने व्यवहार में पानी फेर देते हैं.

Relationship Tips: गुस्से में पार्टनर करता है अभद्र भाषा का प्रयोग? इस तरह करें उन्हें कंट्रोल

Control angry partner: कई लोग दिल के अच्छे होते हैं, लेकिन जब उनका गुस्सा उन पर छा जाता है, तो वे अपनी सारी अच्छाई भूल जाते हैं और अपने व्यवहार में पानी फेर देते हैं. कुछ लोगों के पार्टनर भी इसी तरह के होते हैं, जो प्यार ज्यादा करते हैं, लेकिन गुस्से के समय अपनी भाषा पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, जिससे पार्टनर के मन में कड़वाहट उभर आती है. अगर आप भी अपने पार्टनर की इस आदत से परेशान हैं, तो कुछ चीजें अपनाकर आप उनकी यह आदत सुधार सकते हैं.

पार्टनर के गु्स्से को कैसे करें कंट्रोल

मूड देखकर बात करें
जिस दिन भी आपके पार्टनर का मूड सही हो, उन्हें बताएं कि आप जो भी कुछ गुस्से में मुझे बोलते हैं, उससे मैं कितना दुखी होता हूं या होती हूं. इसके अलावा, अपने पार्टनर से यह भी बोले कि नेगेटिव बातों से उनकी सेहत पर भी असर पड़ता है.

उनके शब्दों को लिखिए
आपके पार्टनर ने गुस्से में क्या-क्या बोला है, उसे लिखें और फिर बाद में बताएं कि उन्होंने क्या-क्या बोला है. इससे आपके पार्टनर को एहसास होगा कि वे गुस्से में कितना कुछ गलत बोल जाते हैं. इससे उनकी भाषा में भी सुधार होगा.

गिनती गिनने को बोलें
आपके पार्टनर को जब भी गुस्सा आए, तो उन्हें गिनती गिनने को बोलें. इस तरीके से आपके पार्टनर का गुस्सा शांत हो जाएगा और उनके मुंह से कुछ गलत शब्द नहीं निकलेंगे. इसके अलावा, आप अपने पार्टनर को सजेस्ट करें कि गुस्सा आने पर उस व्यक्ति का नाम लें जिन्हें आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं.

मेडिटेशन
आप अपने पार्टनर से रोजाना 10 मिनट मेडिटेशन करने को कहें. इससे आपका पार्टनर रिलेक्स फील करेगा और उनका गुस्से का लेवल भी कम होगा. फिर जब कुछ बात पर बहस होगी तो आपके पार्टनर को गुस्सा कम आएगा और वह नेगेटिव वर्ड्स भी मुंह से नहीं निकलेगा.

Trending news