Modi Cabinet में फेरबदल की अटकलें तेज! महाराष्ट्र के सियासी भूचाल के बीच बुलाई अहम बैठक
Advertisement
trendingNow11763775

Modi Cabinet में फेरबदल की अटकलें तेज! महाराष्ट्र के सियासी भूचाल के बीच बुलाई अहम बैठक

Modi Cabinet Meeting: मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) की आज एक अहम बैठक होने जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मीटिंग में मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं और कुछ नेताओं को नई जिम्मेदारी मिल सकती है.

Modi Cabinet में फेरबदल की अटकलें तेज! महाराष्ट्र के सियासी भूचाल के बीच बुलाई अहम बैठक

Modi Cabinet Resuffle: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज शाम 4 बजे केंद्रीय मंत्रिपरिषद की अहम बैठक (Council Of Ministers Meeting) बुलाई है. इसके साथ ही मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक का आह्वान किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक के बाद केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव हो सकता है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. खास बात ये है कि यह बैठक शाम 4 बजे प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में होगी जहां सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन होना है. महाराष्ट्र के सियासी भूचाल के बीच मोदी कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों पर हर किसी की नजर है.

मोदी मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलें

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून को गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी. माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार और बीजेपी संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा हुई थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होने वाली बैठक के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद में कई बदलाव हो सकते हैं.

किन नेताओं को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

जान लें कि केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के मंत्री पद में बदलाव के अलावा मोदी कैबिनेट में करीब 2 साल से कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, जिन्हें देखते हुए पार्टी कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है.

महाराष्ट्र के सियासी भूचाल के बीच अहम बैठक

गौरतलब है कि रविवार को महाराष्ट्र में बड़ा सियासी भूचाल आया. शरद पवार के भतीजे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए. 2024 से पहले महाराष्ट्र में ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता की अहम कड़ी माने जाने वाले शरद पवार के लिए बड़ा झटका है. माना जाता है कि मोदी कैबिनेट की आज की मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

जरूरी खबरें

Ajit Pawar के उपमुख्यमंत्री बनने पर आया शरद पवार का बयान, बोले- यह गुगली नहीं, डकैती
अजित पवार की बगावत के बाद एक्शन में आई शरद पवार की NCP, उठाया ये बड़ा कदम

Trending news