यूपी में कानून व्यवस्था कई राज्यों की तुलना में बेहतर: अखिलेश
Advertisement
trendingNow1225152

यूपी में कानून व्यवस्था कई राज्यों की तुलना में बेहतर: अखिलेश

उत्तर प्रदेश में अपराध की कई गंभीर घटनाओं के कारण आलोचनाओं से घिरे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि उनके राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति देश के कई अन्य हिस्सों की तुलना में बेहतर है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्थिति में सुधार के लिए काम कर रही है।

यूपी में कानून व्यवस्था कई राज्यों की तुलना में बेहतर: अखिलेश

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में अपराध की कई गंभीर घटनाओं के कारण आलोचनाओं से घिरे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि उनके राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति देश के कई अन्य हिस्सों की तुलना में बेहतर है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्थिति में सुधार के लिए काम कर रही है।

यूपी की ओर से आयोजित निवेशक सम्मेलन के अवसर पर संवाददाताओं से बातीच में कहा कि इस सम्मेलन में निवेशकों की बड़ी भागीदारी इस बात का प्रमाण है कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहतर है। उन्होंने कहा कि जब भी मुझसे कोई इसके (कानून एवं व्यवस्था) के बारे में पूछता है, मैं कहता हूं कि यह एक बहुत महत्वपूर्ण विषय है तथा यह सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है कि यह अच्छी स्थिति में बरकरार रहे। यह उप्र में अच्छा है और कई अन्य राज्यों की तुलना बेहतर है, यही वजह है वे (निवेशक) इतनी बड़ी संख्या में आए हैं।

अखिलेश ने कहा कि निवेशक सम्मेलन लोगों को यह बताने का भी मौका है कि उत्‍तर प्रदेश के बारे में जो भी दुष्प्रचार हो, राज्‍य निवेश को आकर्षित कर रहा है। उन्होंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था मुद्दों पर ध्यान देना उनकी सरकार की जिम्मेदारी है। यूपी में समाजवादी पार्टी सरकार पर कई बार यह आरोप लगाये जा चुके हैं कि वह राज्य में कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे का हल निकालने में विफल रही है। राज्य में हाल में बदायूं जिले में हुई एक घटना की देश भर में भर्त्सना की गई। इसमें करीब दो हफ्ते पहले दो चचेरी बहनों से कथित दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या की गई और बाद में उनके शवों को एक पेड़ से लटका दिया गया।

Trending news