ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया
Advertisement

ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

ICC Test Rankings: भारत को एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत मिल गई है. टीम इंडिया दुनिया में एक बार फिर नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) से पहले ही टीम इंडिया को ये बड़ी खुशखबरी मिल गई है.

ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

ICC Latest Test Rankings: भारत को एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत मिल गई है. टीम इंडिया दुनिया में एक बार फिर नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) से पहले ही टीम इंडिया को ये बड़ी खुशखबरी मिल गई है कि अब वह ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम बन चुकी है. 

भारत को फिर मिली टेस्ट की बादशाहत

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया का शासन 15 महीने बाद समाप्त हो गया है. भारत अगले महीने होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम से आगे निकल गया. टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाला भारत हाल के इतिहास में सबसे रोमांचक प्रतिद्वंद्वियों में से एक बन गया है. ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 121 से गिरकर 116 हो गई. भारत को अब 119 से 121 तक दो अंकों की बढ़त मिली है, जिसके बाद वह दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है. ICC टेस्ट रैंकिंग में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 122 अंकों के साथ टॉप पर था और भारत उससे तीन अंक से (119) पीछे था.

रहाणे की 15 महीने बाद टीम में वापसी

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक लंदन के ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारतीय टीम में वापसी की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी है. श्रेयस अय्यर के पीठ में चोट के कारण बाहर हो जाने से रहाणे की 15 महीने बाद टीम में वापसी सुनिश्चित थी. अय्यर ने हाल में ब्रिटेन में अपना ऑपरेशन करवाया था. रहाणे ने अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था.  

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट. 

ये भी पढ़ें

1. WTC फाइनल से पहले भारत को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम के ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे बाहर!
2. IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट 
3. IPL 2023 GT vs DC Live: दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर? खुद को बचाने के लिए गुजरात पर जीत जरूरी
4.  IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन
5.  IPL 2023: अपनी ही टीम पर बोझ बनता जा रहा ये फ्लॉप खिलाड़ी, जल्द लेना पड़ेगा संन्यास!​
6. Video: 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला प्लेयर भूला तमीज, 75 शतक ठोकने वाले विराट के साथ की ऐसी हरकत
7. VIDEO: विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाना बिश्नोई को पड़ा भारी, अंपायर से अचानक खा बैठे थप्पड़
8. IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान
9.  IPL 2023: गंभीर के साथ लड़ाई के बाद कोहली का ये पोस्ट वायरल, इस तरह निकाली अपनी भड़ास
10.  ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

 

Trending news