Aaj Ka Rashifal: सावन का दूसरा सोमवार इन राशि वालों के लिए है बेहद शुभ! पढ़ें 25 जुलाई 2022 का राशिफल
Advertisement
trendingNow11271939

Aaj Ka Rashifal: सावन का दूसरा सोमवार इन राशि वालों के लिए है बेहद शुभ! पढ़ें 25 जुलाई 2022 का राशिफल

Aaj ka Rashifal 25 July 2022: सावन का दूसरा सोमवार कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. वहीं मेष और वृष राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में ठीक से और पूरी जिम्मेदारी से काम करना चाहिए, वरना नुकसान हो सकता है. पढ़ें 25 जुलाई 2022 का राशिफल. 

फाइल फोटो

Horoscope Today 25 July 2022: सावन महीने का दूसरा सोमवार सिंह राशि के लोगों को पूरे दिन भाग-दौड़ कराएगा. हालांकि जो जातक नौकरी के लिए परेशान चल रहे थे उनके लिए अब स्थितियां बेहतर होंगी. वहीं कुंभ राशि के युवाओं के किस्‍मत का जमकर साथ मिलेगा. वह जो भी काम करेंगे उसमें उन्‍हें सफलता मिलेगी, लिहाजा वे काम में जुटे रहें. पढ़ें 25 जुलाई 2022, सोमवार का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. 

  1. पढ़ें आज 25 जुलाई का राशिफल 
  2. सावन का दूसरा सोमवार देगा खुशियों की सौगात
  3. मेष-वृष राशि वाले ऑफिस में रहें सावधान 

मेष - इस राशि लोग ऑफिस में ओवर कॉन्फिडेंस में अपने आपको नुकसान पहुंचा सकता है,डाटा सिक्योरिटी के क्षेत्र में काम करने वालों को उन्नति मिलेगी. व्यापारिक कार्य में रुकावटे आ सकती हैं, बनते हुए काम बेवजह अचानक रुक सकते हैं, धैर्य के साथ काम करें, सब ठीक होगा. अपनी माता जी से दिल की बातें शेयर करें,  धीरज के साथ उनकी राय सुनें, उनकी सीख जीवन में बहुत काम आएगी. परिवार में सभी लोगों का आपसी तालमेल घर के माहौल को हल्का रखेगा, ऐसा वातावरण बनाए रखने का प्रयास करें. सेहत और खासतौर से पेट के पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने के लिए फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दें. धार्मिक विचारों, ईश्वर के प्रति आस्था को बढ़ावा दें और धार्मिक व आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ कर ज्ञानार्जन करें.

वृष - वृष राशि वाले कार्य को पूरा करने के लिए सजगता रखें, गलती हो सकती है, आपकी गलती से कंपनी की साख पर बट्टा नहीं लगना चाहिए. कारोबार की समस्या बढ़ने पर बुद्धिमानी से काम लेना चाहिए, नौकरी छोड़ कर गए कर्मचारी वापस भी आ सकते हैं. युवा कार्य न बनने की स्थिति में मित्रों से मदद प्राप्त करें, उन्हें अपनी समस्या तो शेयर करें, वह अवश्य मदद करेंगे. मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने या कहीं पर्यटन केंद्र पर घूमने का प्लान बन सकता है, जरूर जाएं. सेहत को लेकर आज आप चिंता मुक्त रह सकते हैं क्योंकि आज का दिन इस लिहाज से शुभ रहने वाला है. सामाजिक कार्य में सफलता एवं यश को प्राप्त कर सकेंगे, इससे आपके मान सम्मान में और वृद्धि होगी.

मिथुन - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा जिससे काम आसान हो जाएगा. व्यापारियों को मानसिक रूप से सकारात्मक रहना होगा, हर किसी से घाटा हो रहा है यह बात न कहें, ऊर्जावान होकर कार्य करने में लाभ है. युवा वर्ग कानूनी दांव पेंच से बचकर रहें और अपने काम से काम रखें तो ही उनके लिए ठीक रहेगा. संतान के विवाह को लेकर चिंतन रहेगा, हो सकता है कोई प्रस्ताव आए जिस पर परिवार में विचार विमर्श हो. शारीरिक और मानसिक थकान होने पर आराम करें, वायरल जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, वाहन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं, मॉडल आदि तो पसंद करके रख लीजिए.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को नए स्थान पर कंपनी को रिप्रेजेंट करना पड़ सकता है, महत्वपूर्ण मीटिंग का दौर चलेगा, आपको अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा. कारोबारियों के लिए आज लाभ का दिन है, होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारी अच्छा लाभ कमाएंगे, अपनी साख बनाए रखिए. युवा वर्ग बेवजह दूसरों के विवादों में अपनी टांग न अड़ाएं, कहीं ऐसा न हो कि मुसीबत उनके माथे ही मढ़ जाए. घर के काम पेंडिंग होते ही जा रहे हैं, आज कुछ समय घर को दीजिए और पेंडिंग कामों को खत्म कर दीजिए. आंखों का ख्याल रखें, बहुत देर तक मोबाइल, लैपटॉप या टीवी आदि के प्रयोग से बचें, कुछ देर आंखों को रेस्ट भी दें. पुरानी योजनाओं की सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, इसी आत्मविश्वास के बूते आप अन्य काम भी कर सकेंगे. 

सिंह - इस राशि के लोगों को कार्य के लिए पूरे दिन भागा दौड़ी करनी पड़ेगी, नौकरी के लिए परेशान चल रहे लोगों की स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही है. कारोबारियों को बाजार की प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, फिर भी दुकानदारों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. पुराने मित्रों से मिलकर प्रसन्नता का अनुभव होगा, बचपन से लेकर अब तक की बातें शेयर होंगी. परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा, इससे घर का वातावरण शांत और प्रिय बना रहेगा. सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना है, गर्दन झुका कर बहुत देर काम करने की जरूरत नहीं है. क्षमता से अधिक मेहनत करते रहिए, निश्चित रूप से यह मेहनत आपको लाभ देकर ही जाएगी.

कन्या - कन्या राशि वालों को अपने बॉस की गुड बुक में रहने के लिए कठोर मेहनत करनी होगी, चापलूसी से दूर रहें, इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नौकरी करने वालों की पदोन्नति होने की प्रबल संभावनाएं हैं. ज्वेलरी कारोबारियों के लिए आज का दिन ठंडा रहेगा, लेकिन आज का दिन भविष्य की योजना एवं तैयारी के लिए रखें. युवा अधूरी पढ़ाई को पूरा करें और अपनी रुचि के कार्य को भी महत्व देने का प्रयास करें, रुचिकर कार्य से मन लगेगा. किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा, बढ़िया है कुछ समय दीजिए, रिश्तेदारों से भी भेंट होगी. अस्थमा रोगी अचानक बीमार पड़ सकते हैं, ऐसे में सचेत रहें और बारिश में बहुत अधिक भागदौड़ न करें. कर्म के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, इससे मन को शांति प्राप्त होगी.

तुला - इस राशि के लोगों के कार्य में परिवर्तन की संभावना दिख रही है,यदि वर्तमान नौकरी में परेशान हैं तो नई नौकरी खोज सकते हैं. कारोबार में नए बदलाव के लिए वरिष्ठ जनों से विचार-विमर्श करते रहें, जब मन बन जाए तो योजना बनाकर काम करें. युवा इस बात का ध्यान रखें कि किसी असफलता के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. अभिभावक बच्चों के साथ कोई इनडोर गेम खेलें और कुछ देर जीत हार में उनके साथ मस्त रहें. सेहत में गिरावट करने वाली चीजों से परहेज करें अन्यथा तबियत बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. मानसिक उलझनों को लेकर परेशान हैं तो उनसे बचने के लिए सत्संग करें, लाभ मिलेगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों का कठिन कामों में अभ्यास और अधीनस्थों का सहयोग लाभकारी सिद्ध होगा, कंपनी में वाहवाही होगी. कपड़ो के कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखने के साथ ही लेटेस्ट फैशन वाला सामान रखें. युवा मेहनत से पीछे न हटते हुए जो काम भी हाथ में ले उसे एड़ी चोटी का जोर लगा कर पूरा करें तभी सफलता मिलेगी. परिवार में यदि कोई बीमार था और उसके लेकर सभी लोग परेशान भी थे तो अब आराम मिलेगा जिससे चिंता दूर होगी. इस राशि के जो लोग बीमार हैं, उनको अब स्वास्थ्य में आराम मिलेगा, मन में प्रसन्नता आएगी. नकारात्मक संगत का त्याग करना श्रेयस्कर रहेगा, ऐसे लोगों के पास रहने से अपने अंदर भी नकारात्मकता आती है.

धनु - इस राशि के लोग अपने ऑफिस में कार्य के प्रति उत्साहित रहें क्योंकि उनके आत्म विश्वास में कुछ कमी रहेगी. कारोबारियों का रुका हुआ पेमेंट मिल सकता है, और भी जहां पर भुगतान बकाया हो तगादा करते रहिए. युवाओं में कार्य को कल पर टालने की प्रवृत्ति है जो ठीक नहीं है, इस प्रवृत्ति को ठीक करना होगा. परिवार में किन्हीं बातों को लेकर तनातनी की आशंका है लेकिन परिवार के लोगों की किसी भी बात पर क्रोधित नहीं होना चाहिए. देर तक सोते हैं तो यह आदत को ठीक कर लें, सच तो यह है कि सूर्योदय के पहले ही जाग जाना चाहिए. लोगों से मिलने जुलने के लिए कुछ देर घर से बाहर निकलें और नए दोस्त बनाएं, कुछ गपशप करें.

मकर - मकर राशि के लोग अपने अच्छे काम के बूते बॉस से अपनी तारीफ बटोर सकते हैं, उनके गुड बुक में आने का समय आ गया है. पैतृक व्यापार को अपडेट करने पर भी गौर करना होगा, बदलाव का युग है कुछ बदलाव तो करना ही होगा. युवा अपनी वाणी बहुत ही कलात्मक रखें, लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे, इसी मृदुल वाणी से सफलता भी मिलेगी. आपके परिवार में मिठाई बांटने का समय आ गया है, कुल की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा. हृदय रोगियों को अच्छी दिनचर्या रखने के साथ ही चिंता मुक्त रहना चाहिए, चिंता करने से हृदय रोग भी बढ़ता है. भ्रम की स्थिति में बिल्कुल भी नहीं रहना चाहिए, यदि किसी तरह का भ्रम है तो किसी नजदीकी से सहयोग प्राप्त होगा. 

कुंभ - इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में कुछ अधिक अलर्ट रहने की सलाह है ताकि उनके वरिष्ठ अधिकारी उनसे नाराज न हों. कारोबार में सफलता पाने के लिए आपको अपने अधीनस्थों के साथ कुछ सहयोग करना होगा, सब उनके सहारे न छोड़ें. युवाओं के लिए लक का साथ है, जो भी कार्य करेंगे उसमें सफल होते नजर आ रहे हैं, बस काम में जुट जाना चाहिए. संतान की हर छोटी-छोटी गलती पर उसे न डांटे बल्कि उसे प्यार से समझाने का प्रयास करें. एलर्जी व सांस लेने में दिक्कत होने पर हीला हवाली करने के बजाय सीधे डॉक्टर से संपर्क करें और इलाज लें. पुराने दिनों का आकलन करें, वर्तमान समय की आर्थिक तंगी उन्हीं दिनों का परिणाम है.

मीन - मीन राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य बनने में आज कुछ समय लग सकता है, कोई बात नहीं धैर्य के साथ प्रयास करते रहिए. विनम्र स्वभाव ही कारोबारियों की पहचान है, यह विनम्रता ही आगे चल कर व्यापार में लाभ दिलाएगी. युवा बिना बहस किए शांति के साथ अपने वरिष्ठों की राय को मानें, निश्चित रूप से उन्हें सफलता प्राप्त होगी. मकान व जमीन को खरीदने अथवा बेचने का सही उपयुक्त समय है, सौदा बन रहा हो तो फाइनल कर सकते हैं. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही न करें. सामाजिक कार्य में सफलता एवं यश को प्राप्त कर सकेंगे, बस आपको अपनी सक्रियता बनाए रखनी होगी.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news