Monthly Horoscope: ये रहा सभी 12 राशियों का मासिक राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए अप्रैल माह
Advertisement
trendingNow11634415

Monthly Horoscope: ये रहा सभी 12 राशियों का मासिक राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपके लिए अप्रैल माह

April Horoscope: अप्रैल के महीने का राशिफल आपके लिए तैयार है. इसके जरिए आप जान सकते हैं कि कैसा रहेगा नया महीना. इस महीने किन चीजों से सावधान रहना होगा और किस तरह का काम करने से शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है.

मासिक राशिफल

April Month Horoscope 2023: अप्रैल का महीना ग्रह गोचर के हिसाब से काफी अहम रहने वाला है. इस महीने काफी महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ऐसे में जाहिर है कि इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ये गोचर कुछ लोगों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रह सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि नया महीना अप्रैल सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष- मेष राशि के बैंक से जुड़े लोग तेजी से बिना गलती काम करें. सरकारी कर्मचारियों को कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती है. जॉब वाली महिलाएं काम के साथ सेहत और सजने संवरने को भी प्राथमिकता दें. डेयरी कारोबार ठीक रहेगा. पार्टनर के साथ सामंजस्य बैठा कर चलना होगा. रुके हुए कामों में प्रगति होने लगेगी. युवाओं को नकारात्मक बातों और नकारात्मक लोगों से दूर रहना होगा. विद्यार्थी टाइम मैनेजमेंट का ध्यान देते हुए ही ऑनलाइन परीक्षा दें. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. चल रही परेशानियां दूर होंगी. क्रोध से बचें नहीं तो सेहत खराब होगी. बदहजमी पैदा करने वाले खान पान से परहेज करना चाहिए. 

वृष- इस राशि के लोग ऑफिस के नियमों का ठीक से पालन करें ताकि बॉस की नजर में उतर जाएं. सहकर्मी सहयोग न करें तो न क्रोधित हो और न ही कटु वचन निकालें. दवाओं में रिसर्च से जुड़े कारोबारियों को अच्छी सफलता मिल सकती है. नया काम प्लानिंग करने के बाद ही करें. युवा मित्रों से बातचीत के दौरान व्यर्थ में न उलझें. नौकरी या हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है. परिवार में बेवजह के खर्चों पर अंकुश लगाएं नहीं तो आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर खांसी की समस्या बढ़ सकती है, डाइजेस्टिव सिस्टम को दुरुस्त रखें. 

मिथुन- मिथुन राशि के सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वाले सजग रहें. कार्यक्षेत्र में योग्यता का प्रदर्शन करेंगे. कारोबार में पार्टनर की बातों को भी महत्व  देना. किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर से पहले खूब सोच विचार कर लें. युवाओं को बेवजह की उलझनें परेशान करेंगी, पाॉजिटिव रहते हुए महादेव की आराधना करें. अंतिम सप्ताह विवाह योग्य युवाओं के लिए बढ़िया है. घर का वातावरण अच्छा रहेगा, किसी पालतू जानवर को भोजन कराने से लाभ मिलेगा. जीवन साथी के साथ आनंदमय समय बीतेगा. ओवर स्ट्रेस की जरूरत नहीं है, इससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा. कोलेस्ट्रॉल का ध्यान रखें.

कर्क- इस राशि के रिसर्च या शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत लोगों को खुद को अपडेट करने पर भी ध्यान देना होगा. अड़ियल सहकर्मियों से दूरी रखें. कारोबारी अपने  कर्मचारियों को समय से वेतन देकर प्रसन्न रखें. अचानक लाभ मिल सकता है. आर्ट एंड पेंटिंग में सक्रिय युवा अपने हुनर में और भी निखार लाने का प्रयास करें. कठोर मेहनत पीछे न हटें. परिवार के मसलों का शांतिपूर्वक तरीके से हल निकालने का प्रयास करें. किसी तरह की एलर्जी हो रही है तो उसकी अनदेखी करना ठीक नहीं होगा, तुरंत इलाज कराएं. हड्डी रोग उभर सकते हैं, साइटिका के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. 

सिंह- सिंह राशि के लोग कार्य को बोझ न समझें बल्कि उसका आनंद उठाएं, अहंकारी सहकर्मियों से सतर्क रहें वह आपका पद और प्रतिष्ठा छीनने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी अपने विरोधियों से सचेत रहें, वह आपको हराना चाहते हैं.  विद्यार्थी गुरु का सम्मान कर आशीर्वाद लें, फैशन से जुड़े लोगों को लाभ वाले बड़े प्रोजेक्ट के साथ काम करने के मौके मिलेंगे. घर में बच्चों की पढ़ाई में हेल्प करें,  पारिवारिक संबंधों में किसी को हस्तक्षेप न करने दें और अपने मामले खुद ही सुलझाएं. पुराने रोग परेशान करने की फिराक में हैं इसलिए सेहत के मामले में लापरवाही न करें. 

कन्या- इस राशि के अधिकारी वर्ग के लोग अधीनस्थों से काम लेने में नरम व्यवहार रखें. आत्मविश्वास मजबूत रखें. भविष्य की संभावना और मांग को देखते हुए माल को स्टोर करने का प्लान करना चाहिए. चतुर ग्राहकों से सचेत रहें. युवा दूसरे पर बहुत भरोसा करने से बचें नहीं तो छलावे में फंस सकते हैं. इस सप्ताह सुख सुविधाओं के लिए कुछ अधिक धन खर्च हो सकता है, बजट देख कर खरीदारी करनी चाहिए. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आप लो बीपी के पेशेंट हैं तो सचेत रहते हुए डॉक्टर की सलाह लेते रहें. 

तुला- तुला राशि के बॉस की गुड बुक में रहने की इच्छा रखने वाले उनसे संपर्क भी बनाए रखें. नयी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कारोबारियों का शुरु के दो सप्ताह धैर्य के साथ काम करना होगा, व्यवसाय की समस्याओं से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. यूथ कपल्स रिश्ते में भी बंध सकते हैं. युवा मित्र की गलती पर नाराज होने के बजाय माफ कर एक मौका और दें. अपनी बिजी लाइफ में बच्चों के लिए भी समय निकालना होगा, उनके साथ इनडोर गेम खेल कर समय बिताएं. दादा दादी की सेवा करें. पेट दर्द बेचैन कर सकता है, इसलिए संतुलित आहार को ही महत्व देना चाहिए. 

वृश्चिक- इस राशि के लोग महिला सहयोगियों से किसी भी प्रकार का विवाद न करें. टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना सीखें. बड़े व्यापारियों को अच्छी खासी आमदनी प्राप्त हो सकती है. कारोबार में क्रोध करना ठीक नहीं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ऑनलाइन एजुकेशन का सहारा भी लें. दो नाव की सवारी के बजाय एक समय में एक ही काम पर फोकस रखें. बेवजह के विषयों को लेकर जीवन साथी से उलझना ठीक नहीं है, घर के बीमार सदस्य की समय निकाल कर देखभाल करें. स्किन की केयर करनी चाहिए, इस सप्ताह प्रॉब्लम हो सकती है. 

धनु- धनु राशि के लोगों को करियर के मामले में गुरु तुल्य व्यक्तियों का मार्गदर्शन मिलेगा. ऑफिस में विरोधियों से अलर्ट रहें. व्यापारी बड़े क्लाइंटों को अच्छा ऑफर देकर बिक्री और आमदनी बढ़ा सकते हैं. माल के लिए कारोबारी नयी कंपनी से भी संपर्क बनाए रखें. युवाओं का आत्मविश्वास ठीक रहेगा और बड़ों का सानिध्य भी मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए भरपूर प्रयास करना चाहिए. परिवार में बहनों से मधुर संबंध रखने होंगे, यदि कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसे खत्म करने में ही भलाई है. कम प्रतिरोधक क्षमता वाले लोग किसी रोग की चपेट में आ सकते हैं. 

मकर- इस राशि के लोगों को सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होने से कार्य सुगम लगेगा. कामकाज के पुराने तरीके बदलने होंगे. कारोबारी माल का अधिक स्टोर करने से बचें अन्यथा मौसम के कारण माल के खराब हो सकता है. अविवाहित युवाओं के विवाह का संयोग बनता हुआ दिख रहा है. खाली समय में पुराने दोस्तों से गपशप करें. घर में किचन और टॉयलेट की सफाई रखें. छोटे भाई बहनों की संगत पर ध्यान देना होगा. पारिवारिक रिश्तों में मजबूती के लिए छोटी छोटी बातों को तूल न दें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन सावधानी बनाए रखें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में सहयोगियों से कंपटीशन में एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा तभी उन्नति के द्वार खुलेंगे. कारोबारी इधर उधर की बातों के बजाय सिर्फ अपने व्यापार पर फोकस करें. कीटनाशकों का व्यापार करने वालों को कम लाभ होगा. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ फिजिकल एक्टिविटी पर भी ध्यान दें. परिवार में सबके साथ तालमेल बनाकर चलें जिससे कठिन दौर भी आसानी से कट जाए. जीवन साथी से न उलझें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्या से गुजरना पड़ सकता है. स्किन रोगों से सावधान रहें, खुश्की है तो कभी कभी तेल की मसाज या म्वायस्चराइजर लगाना चाहिए. 

मीन- इस राशि के लोग कमाई बढ़ाने के बारे में सोचें लेकिन गलत तरीके न अपनाये.  ऑफिस की पॉलिटिक्स से बचते हुए टैलेंट को निखारें. ग्राहक को भगवान मान कर सम्मान करें विवाद न करें, बड़ा नुकसान हो सकता है. ऑफर स्कीम से ग्राहकों को आकर्षित करें. युवा छोटी छोटी बातों पर दूसरों से विवाद न करें, विद्यार्थी आलस्य से दूर रहें. दूसरे लोग आपके दांपत्य जीवन में गलतफहमी पैदा कर सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोगों की चपेट में आ सकते हैं. खास तौर पर पेट का ध्यान रखें और चिकनाई वाली चीजों से परहेज करें. पैरों में दर्द और थकान के प्रति अलर्ट रहें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news