Astro Tips: तुलसी का ये उपाय दूर करेगा स्ट्रेस-डिप्रेशन, परेशानियों से मिल जाएगा हमेशा के लिए छुटकारा
Advertisement
trendingNow11826819

Astro Tips: तुलसी का ये उपाय दूर करेगा स्ट्रेस-डिप्रेशन, परेशानियों से मिल जाएगा हमेशा के लिए छुटकारा

Mental Peace Remedies: आजकल हर दूसरा व्यक्ति तनाव से घिरा हुआ है. इसके लिए वे रोजाना न जानें कितनी दवाई खाते नजर आ रहे हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में भी तनाव कम करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से मानसिक शांति और खुशहाली आती है. 

 

stress astro tips

Astro Tips: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर दूसरा व्यक्ति तनवा से घिरा नजर आ रहा है. परिवार के सदस्यों के बीच में कलह-क्लेश से लेकर कार्यस्थल पर सहयोगियों के साथ अनबन इसका कारण बन रही है. वहीं, बच्चे भी इस बीमारी से घिरे हुए हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन में तनाव को कम किया जा सकता है और जीवन को खुशियों से भरा जा सकता है. 

तनाव दूर करने के लिए करें ये उपाय  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को तनाव है तो उसे रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना चाहिए, इसके साथ ही सुबह-शाम तुलसी के पौधे में दीपक जलाना चाहिए. इससे मानसिक शांति मिलती है और राहू ग्रह का अशुभ प्रभाव भी कम होता है.

- बता दें कि तनाव कम करने के लिए रोजाना शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए. इससे शिवजी प्रसन्न रहते हैं और भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं. इसके साथ ही रोजाना ऊं नम: शिवाय का जाप भी करना फलदायी होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा मन का कारण होता है. अगर कुंडली में चंद्रमा अशुभ स्थिति में हो ते व्यक्ति को मानसिक तनाव होता है. चंद्रमा का अशुभ प्रभाव कम करने के लिए मोती रत्न धारण कर सकते हैं इससे मन को शांति मिलती है साथ ही जिन लोगों को डिप्रेशन रहता है, उन लोगों के लिए मोती लाभदायक होता है. वहीं चांदी के गिलास में पानी पीने से भी चंद्रमा का अशुभ प्रभाव कम होता है.

- शास्त्रों के अनुसार जो व्यक्ति हमेशा तनाव में रहता है उसे अपने माथे पर रोजाना चंदन में केसर और हल्दी मिलाकर माथे पर लगाना चाहिए. इससे दिमाग ठंडा रहता है साथ ही मानसिक तनाव भी कम होता है. 

- तनाव कम करने के लिए योग का सहारा भी लिआ जा सकता है. जो लोग तनाव में रहते हैं उन्हें रोजाना प्राणायाम करना चाहिए.

Vastu Plant: भूलकर भी यहां न रखें तुलसी समेत ये पौधा, देखते ही देखते तिजोरी हो जाएगी खाली
 

Rajyog: हथेली या तलवे पर ये निशान होने पर राजा जैसा जीवन जीता है व्यक्ति, पैसों की नहीं होती कमी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news