Rajyog: हथेली या तलवे पर ये निशान होने पर राजा जैसा जीवन जीता है व्यक्ति, पैसों की नहीं होती कमी
Advertisement
trendingNow11826349

Rajyog: हथेली या तलवे पर ये निशान होने पर राजा जैसा जीवन जीता है व्यक्ति, पैसों की नहीं होती कमी

Sign Of Body Mark: व्यक्ति के शरीर में जन्म से ही कई ऐसे निशान होते हैं जो उनके साथ हुई या होने वाली घटनाओं से जुड़े होते हैं. उनमें से एक है राजयोग, जिस व्यक्ति की बॉडी में ऐसे मार्क होते हैं वे बहुत लकी माने जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानें बॉडी के ये मार्क किन बातों की ओर इशारा करते हैं. 

 

rajyog in kundali

Body Signs: हर किसी के शरीर की बनावट और रंग रूप अलग-अलग होती है. ठीक वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के शरीर पर मिलने वाले निशान भी एक दूसरे से बिलकुल अलग होते है. यह निशान शरीर के किसी भी अंग पर हो सकते हैं. बता दें कि बॉडी के ये अलग-अलग मार्क व्यक्ति के वर्तमान, भविष्य और भूतकाल में घटने वाली अलग अलग घटनाओं की ओर संकेत करती हैं.

बॉडी के ये मार्क शुभ संकेतों की ओर भी इशारा करते हैं, जैसे की राजयोग. राजयोग में व्यक्ति को कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती साथ ही उन्हें कभी भी किसी के आगे झुकना नहीं पड़ता. ऐसे ही व्यक्ति के बॉडी के अलग-अलग मार्क क्या कहते हैं आइए जानें.

कैसे होती है राजयोग की उत्पत्ति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के नौवें और दसवें भावों में बैठे ग्रह शुभ होते हैं तो राजयोग की उत्पत्ति होती है. ऐसे लोग राजा के समान अपना जीवन यापन करते हैं. वहीं भृगु वेद के अनुसार जिस व्यक्ति के कुंडली में बुध और चंद्रमा की शुभ स्थिति होती है तो यह राजयोग बनाती है. ऐसे व्यक्ति राजनीति में सफलता हासिल करते हैं.

हथेली या तलवे पर तिल का निशान

सामुद्रिक शास्त्र की माने तो यदि किसी व्यक्ति की हथेली या पैर के तलवे पर तिल का निशान हो तो उसे कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे व्यक्ति अपने दम पर आय अर्जित करते हैं. वह राजा की तरह जिंदगी जीता है.

तालाब या वीणा के निशान

यदि व्यक्ति के हाथ या पैर पर तालाब, वीणा, छत्र या तालाब का निशान हो तो यह राजयोग की ओर संकेत करते हैं. ऐसे लोग हर सुख सुविधा का आनंद उठाते हैं.

हाथ की हथेली के बीच इन चीजों का निशान

अगर व्यक्ति के हथेली के ठीक बीच में चक्र, बाण, ध्वज, तोरण या फिर रथ का निशान है तो ऐसे लोग अपनी लाइफ में काफी तरक्की करते हैं. ऐसे लोगों को राजसुख का भरपूर आनंद मिलता है.

चक्र के निशान

समुद्र शास्त्र की माने तो व्यक्ति के पैरों के तलवे में यदि चक्र या कुंडल का निशान हो तो यह अच्छे नेता या शासक बनने की निशानी है. साथ ही ऐसा व्यक्ति देश की सत्ता के शिखर पर भी पहुंचता है.

कुबेर देव के बेहद खास हैं ये पौधे, घर में कोई भी लगाने से चारों दिशाओं से बरसता है बेशुमार धन!
 

...तो रक्षाबंधन के बाद आप भी राखी उतारकर ऐसे ही रख देते हैं?इससे रिश्तों में लगता है दोष, जानें सही नियम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news