Astro Tips: सूर्य ढलने के बाद इन कामों को करना माना जाता है अशुभ, परिवार में बढ़ता है तनाव और दरिद्रता!
Advertisement
trendingNow11486742

Astro Tips: सूर्य ढलने के बाद इन कामों को करना माना जाता है अशुभ, परिवार में बढ़ता है तनाव और दरिद्रता!

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु का खास महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करना अशुभ माना गया है. आइए जानते हैं सूर्यास्त के बाद किन कामों को नहीं करना चाहिए. 

 

फाइल फोटो

Sunset Rules: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई नियम बताए गए हैं, जिनका पालन न करने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ काम करने को अशुभ माना गया है. कहते हैं कि इन कार्यो को करने से घर में नकारात्मकता आती है. पौराणिक कथाओं में भी इन नियमों का जिक्र किया गया है. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद इन वर्जित कार्यों को करने से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में. 

सूर्यास्त के बाद न करें स्नान

शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्य करना अशुभ माना गया है. इनमें शाम के  समय स्नान करना भी शामिल है. धार्मक मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर से चली जाती हैं. ऐसे में व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

रात में कपडे़ धोना

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि रात में कपड़े धोना वर्जित है. कहते हैं कि रात में कपड़े धोकर आसमान के नीचे फैलाने से कपड़ों में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. इसके बाद इन कपड़ों को हम पहन लेते हैं. जिससे ये नकारात्मक ऊर्जा हमारे शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और व्यक्ति के दिमाग पर बुरा असर डालती हैं. ऐसे में एक बात का ध्यान और रखें कि जो कपड़े शाम तक नहीं सूखते उन्हें खुली छत पर बिल्कुल न छोड़ें. 

खाना ढक कर रखें

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सूर्यास्त से पहले ही भोजन कर लेना शुभ होता है. वहीं, शाम को बचे हुए खाने के खुला छोड़ना भी अशुभ होता है ये मां लक्ष्मी को नाराज कर देता है. कहते हैं कि खाना खुला छोड़ने से उसके अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news