Astro Tips: बेहद चमत्कारी हैं दालचीनी के ये टोटके, धन वृद्धि के लिए इस तरह करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow11345094

Astro Tips: बेहद चमत्कारी हैं दालचीनी के ये टोटके, धन वृद्धि के लिए इस तरह करें इस्तेमाल

Dalchini Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किचन में इस्तेमाल होने वाली ऐसी कई चीजें हैं, जो खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन को संवारने का काम भी करती हैं. आइए जानते हैं दालचीनी के टोटकों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Cinnamon Remedies: ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत ही चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका इस्तेमाल हम किचन में करते हैं. किचन में काम आने वाली इन वस्तुओं को ज्योतिष उपायों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. इन्हीं में से एक दालचीनी. खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए दालचीनी का प्रयोग तो किया जाता ही है. साथ ही, घर में खुशहाली लाने और सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए भी दालचीनी का इस्तेमाल किया जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र में दालचीनी को लेकर कुछ टोटकों के बारे में बताया गया है. ये टोटके बेहद चमत्कारी हैं. दालचीनी के इन उपायों को किसी भी महीने की पहली तारीख को किया जाए, तो ही ये लाभप्रद साबित होते हैं और शुभ फलों की प्राप्ति होती है. आइए जानें दालचीनी के इन टोटकों के बारे में. 

दालचीनी के टोटके

- अगर आप भी अपने धन में वृद्धि करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. दालचीनी पाउडर लेकर उसके ऊपर से एक एंटी क्लॉक वाइस अगरबत्ती घुमाएं और धन वृद्धि की कामना करें. इसके बाद इस पाउडर को एक कागज में लपेट कर उस स्थान पर रखें जहां आप पैसा रखते हैं, पर्स या तिजोरी में रख सकते हैं. और बचे हुए पाउडर को मंदिर में रख दें. इसे हर दूसरे-तीसरे दिन दोहराते रहें. देखते ही देखते आपके धन में वृद्धि होने लगेगी. 

- कारोबार में तरक्की के लिए दालचीनी का ये उपाय बहुत कारगर है. हाथ में दालचीनी पाउडर लें और घर, बिजनेस या दुकान के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं. इसके बाद दालचीनी पाउडर को अंदर की ओर मुंह करके उड़ा दें. ये टोटका आजमाते समय भगवान से प्रार्थना करें कि कारोबार में तरक्की मिले. इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि हाथ में लगी हुई दालचीनी को पानी से न धोएं बल्कि अपने ऊपर झाड़ कर ही साफ कर लें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news