Astrology Tips: इस रंग का रुमाल खोल देता है बंद किस्मत का ताला, जेब में रखने से पहले जान लें लकी कलर
topStories1hindi1464988

Astrology Tips: इस रंग का रुमाल खोल देता है बंद किस्मत का ताला, जेब में रखने से पहले जान लें लकी कलर

Astro Tips for Hanky: ज्योतिष शास्त्र में अगर कोई कार्य राशि के अनुसार किया जाए, तो व्यक्ति को विशेष लाभ होता है. ज्योतिषियों के मुताबिक किस राशि के जातकों के लिए कौन से रंग का रुमाल शुभ रहेगा जानें. 

Astrology Tips: इस रंग का रुमाल खोल देता है बंद किस्मत का ताला, जेब में रखने से पहले जान लें लकी कलर

Hanky Tips: ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चीजों का अपना अलग महत्व होता है. पुरुषों को अक्सर देखा होगा कि वे अपनी जेब में रुमाल रखते हैं. वहीं, महिलाएं भी हाथ में रुमाल लेकर घूमती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष की दृष्टि से रुमाल का विशेष महत्व है. रुमाल के रंग का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. ज्योतिषियों का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति राशि के अनुसार उस रंग का रुमाल रखता है, तो उसे शुभ फल की प्राप्ति होती है.

राशि के अनुसार रुमाल रखने के लाभ

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि राशि के अनुसार रुमाल रखने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि व सफलता के द्वार खुलते हैं. ऐसे में किस राशि के जातकों के लिए किस रंग का रुमाल शुभ रहेगा, इस की जानकारी होना जरूरी है. अन्यथा कई बार लोगों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति के कार्यों में बाधा पहुंचती है, धन का नाश होता है और परिवार में क्लेश रहता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है. रुमाल का इस्तेमाल करते समय इस बात का ध्यान रखें कि रुमाल हमेशा साफ होना चाहिए. 

राशि के अनुसार रुमाल रखने से जेब या पर्स में हमेशा लक्ष्मी का वास रहेगा. इसलिए जान लें कि राशि के अनुसार व्यक्ति को कौन से रंग का रुमाल रखना चाहिए. व्यक्ति को राशि के अनुसार कम से कम तीन रूमाल रखने चाहिए और एक-एक करके रोज इस्तेमाल करना चाहिए. 

राशि के अनुसार करें इस रंग के रुमाल का इस्तेमाल 

मेष राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह मंगल है. ऐसे में इस राशि के लोगों को लाल, पीला, केसरिया रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.  

वृष राशि-  इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह शुक्र है. ऐसे में इस राशि के लोगों को सफेद, हरा, सिल्वर रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे जल्द शुभ समाचार मिलेगा. 

मिथुन राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह बुध है. ऐसे में इस राशि के लोगों को हरा, नीला, जामुनी रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे प्रखर बुद्धि और ऊर्जा मिलती है.

कर्क राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह चंद्रमा है. ऐसे में इस राशि के लोगों को लाल, सफेद, गुलाबी रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे मान-सम्मान में वृद्धि होती है. 

सिंह राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह सूर्य है. ऐसे में इस राशि के लोगों को लाल, केसरिया, पीला रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे सूर्यदेव की कृपा बरसेगी. 

कन्या राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह बुध है. ऐसे में इस राशि के लोगों को हरा, नीला, जामुनी रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे हमेशा खुशी महसूस होगी. 

तुला राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह शुक्र है. ऐसे में इस राशि के लोगों को सफेद, गुलाबी, हल्का रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे नौकरी में पदोन्नति और धन लाभ होता है. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह मंगल है. ऐसे में इस राशि के लोगों को लाल, गुलाबी, सफेद रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे भूमि और वाहन में तेजी से लाभ होगा. 

धनु राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह बृहस्पति है. ऐसे में इस राशि के लोगों को , पीला, लाल, गुलाबी रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे हर कार्य में सफलता मिलती है. 

मकर राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह शनि है. ऐसे में इस राशि के लोगों को नीला, काला, आसमानी रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे जीवन में नहीं आएंगी बाधाएं. 

कुंभ राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह शनि है. ऐसे में इस राशि के लोगों को काला, नीला, सफेद रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे अचानक शुभ परिणा मिलेंगे. 

मीन राशि- इस राशि के जातकों को स्वामी ग्रह गुरु है. ऐसे में इस राशि के लोगों को पीला, सफेद, केसरिया रंग के रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news