Vastu Tips: सुपारी का ये टोटका करियर में दिलाएगा बेशुमार सफलता, दिन-रात करेंगे तरक्की; बरसेगा खूब पैसा
Advertisement
trendingNow11483571

Vastu Tips: सुपारी का ये टोटका करियर में दिलाएगा बेशुमार सफलता, दिन-रात करेंगे तरक्की; बरसेगा खूब पैसा

Career Success Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उनके बच्चे करियर में खूब सफलता पाएं. आगे बढ़ें और नाम कमाएं. इसके लिए वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. जानें करियर में सफलता पाने के लिए सुपारी के उपाय. 

 

फाइल फोटो

Supari Vastu Tips: जीवन में कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को खूब मेहनत करने के बाद भी किसी कार्य में सफलता प्राप्त नहीं हो पाती. इसके चलते व्यक्ति में निराशा रहने लगती है. इसके साथ ही, घर के झगड़े और व्यापार आदि में घाटा भी घर की परेशानियों को बढ़ाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये सब घर में वास्तु दोष के कारण भी होता है. जीवन में इन परेशानियों को कम करने के लिए वास्तु में उपायों के बारे में बताया गया है. 

शास्त्रों में पूजा आदि के दौरान सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है और इसे शुभ माना गया है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में भी सुपारी को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यापार से लेकर व्यक्ति के करियर आदि में सफलता दिलाने में मददागर साबित होंगे. तो चलिए जानते हैं इन उपायों को. 

करियर और व्यापार में सफलता के लिए 

वास्तु शास्त्र में जीवन को सरल बनाने के कई उपायों के बारे में बताया गया है. अगर किसी जातक को करियर में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है, तो पान के पत्ते पर घी में मिले कुमकुम से स्वास्तिक का निशान बनाएं. इसके बाद पान के पत्ते पर सुपारी और मौली रखें और इसे बांध दें. इस पान के पत्ते को अपने स्टडी रूम में रख लें. ऐसा करने से व्यक्ति को करियर में खूब सफलता मिलेगी.  और व्यापार और नौकरी में भी उन्नति के कई रास्ते खुल जाएंगे. अगर नौकरी के लिए कहीं जा रहे हैं, तो इस पान के पत्ते को जेब में रख लें. इससे नौकरी और व्यापार में धन लाभ होगा. 

धन में बरकत पाने के लिए 

कई बार व्यक्ति के पास पैसा तो खूब आता है, लेकिन वे बचता नहीं है. ऐसे नें धन में बरकत पाने के लिए सुपारी को जनेऊ के साथ घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी और गणेश जी की कृपा से धन में बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी. इसी तरह सुपारी और जनेऊ को मंदिर में रखकर पूजा पाठ करने से भी लाभ होगा और घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

गणेश जी का प्रतीक है सुपारी 

शास्त्रों में कहा गया है कि सुपारी भगवान गणेश और मां लक्ष्मी का स्वरूप है. इसलिए किसी भी पूजा-पाठ या धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान सुपारी का विशेष महत्व होता है. कहते हैं कि सुपारी पर मोली बांध कर गणेश जी को अर्पित करने से व्यक्ति को समस्य दुखों से छुटकारा मिलता है. साथ ही, गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news