Astrology: रास्‍ते में पड़ी मिलीं ये चीजें चमका देती हैं भाग्‍य! बस, करना पड़ेगा ऐसा एक काम
Advertisement

Astrology: रास्‍ते में पड़ी मिलीं ये चीजें चमका देती हैं भाग्‍य! बस, करना पड़ेगा ऐसा एक काम

Astrology Tips in Hindi: रास्‍ते में कुछ खास चीजों का पड़ा हुआ मिलना आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने और जीवन में सौभाग्‍य आने का संकेत होते हैं. लेकिन इसका पूरा लाभ लेने के लिए एक उपाय जरूर कर लेना चाहिए. 

फाइल फोटो

Good Luck Signs in Hindi: जीवन में जब सौभाग्‍य का आगमन होता है तो उसके संकेत कई तरह से मिलने लगते हैं. ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र आदि में ऐसे संकेतों के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. इसमें रात में देखे गए सपनों से लेकर हमारे आसपास होने वाली घटनाएं भी शामिल हैं. आज हम कुछ ऐसे ही शुभ संकेतों के बारे में जानते हैं जो हमें रास्‍ते में चलने के दौरान मिलते हैं. उदाहरण के लिए रास्‍ते में सिक्‍के, शंख, स्‍वास्तिक जैसी शुभ चीजों का पड़ा हुआ मिलना या घर से निकलते ही शुभ चीजों का दिखना. 

रास्‍ते में सिक्‍का, शंख मिलना 

रास्‍ते में कई तरह की चीजें पड़ी मिल जाती हैं लेकिन ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसी खास चीजों के बारे में बताया गया है जिनका मिलना बेहद शुभ होता है. ये चीजें हैं सिक्‍के, स्‍वास्तिक, घोड़े की नाल और शंख. इन चीजों का मिलना जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आने का संकेत है. यदि आपको भी रास्‍ते में कोई ऐसी चीज पड़ी मिले जिसमें स्‍वास्तिक का चिह्न बना हो तो उसे उठाकर प्रणाम करें और घर के आंगन या बगीचे में गाड़ दें. ऐसा न कर पाएं तो पूजा स्‍थान पर रख दें. घोड़े की नाल को मुख्‍य द्वार पर लगा लें. वहीं पैसा या शंख मिले तो उसे पूजा स्‍थान पर रख दें. ऐसा करने से कुछ ही दिन में आपका भाग्‍य चमक जाएगा. 

रास्‍ते में इन चीजों का दिखना शुभ 

वहीं घर से निकलते ही रास्‍ते में पानी से भरा पात्र, सफेद गाय, गन्‍ना या बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय मिल जाए तो ऐसा होना बहुत शुभ होता है. यह कामों में सफलता दिलाता है और जीवन में किसी अच्‍छी घटना के होने का संकेत देता है. यदि सुबह घर से निकलते ही कोई झाड़ू लगाते हुए दिख जाए तो यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का संकेत है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news