मनी प्‍लांट लगाने से पहले कर लें ये टोटका, आपका घर बन जाएगा 'चुंबक', खिंचकर आएगा धन!
Advertisement
trendingNow11760076

मनी प्‍लांट लगाने से पहले कर लें ये टोटका, आपका घर बन जाएगा 'चुंबक', खिंचकर आएगा धन!

Money Plant Totke: ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बहुत ही शुभ माना गया है. मनी प्‍लांट सकारात्‍मकता, सुख-समृद्धि देता है. मनी प्‍लांट लगाने से पहले एक टोटका कर लें तो पैसा खिंचकर आएगा. 

मनी प्‍लांट लगाने से पहले कर लें ये टोटका, आपका घर बन जाएगा 'चुंबक', खिंचकर आएगा धन!

Money Plant Upay: अधिकांश घरों में मनी प्लांट जरूर होता है. माना जाता है कि जिस घर में मनी प्‍लांट हों वहां धन की कमी नहीं होती है. हमेशा सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि रहती है. लेकिन कई बार मनी प्‍लांट लगाने के बाद भी आर्थिक तंगी पीछा नहीं छोड़ती है. इसके पीछे कई वजह हो सकती हैं. मनी प्‍लांट लगाने से मिलने वाले पूरे लाभ पाने के लिए ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. साथ ही मनी प्‍लांट से जुड़े टोटके-उपाय भी आजमाए जा सकते हैं. मनी प्‍लांट के ये टोटके-उपाय करते ही धन खिंचकर आता है. साथ ही आपके जीवन में धन आने के साथ तरक्की मिलने के रास्ते भी खोल सकता है. 

मिट्टी में दबा दें ये चीज 

मनी प्‍लांट लगाने से पहले यदि मिट्टी में एक सिक्‍का दबा दिया जाए तो इसके चमत्‍कारिक फल मिलते हैं. इतना ही मनी प्‍लांट से जुड़े कुछ और टोटके-उपाय करना अपार धन और सफलता दिला सकता है. इसके लिए जान लें कि मनी प्‍लांट को लेकर किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए.  

- मनी प्लांट को कभी भी प्लास्टिक की बोतल या गमले में ना लगाएं. ना ही लोहे या टीन के पात्र में लगाएं. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले या कांच की बोतल या जार में लगाना ही शुभ होता है.

- जब मनी प्लांट लगाएं तो उसकी जड़ के पास लाल रंग का रिबन या लाल धागा बांध दें. ऐसा करने से तेजी से धन वृद्धि होती है. 

- मनी प्‍लांट में हर शुक्रवार को कच्चा दूध मिला हुआ पानी डालें. ये उपाय करने से मां लक्ष्मी जल्‍द प्रसन्‍न होकर कृपा बरसाती हैं. इससे आर्थिक स्थिति जल्‍द बेहतर होती है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news