4 Rajyog In 2023: 20 साल बाद बनेंगे ये 4 'राजयोग', इन राशि वालों को होगा बंपर धनलाभ, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा
Advertisement
trendingNow11542003

4 Rajyog In 2023: 20 साल बाद बनेंगे ये 4 'राजयोग', इन राशि वालों को होगा बंपर धनलाभ, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा

Rajyog Effect On Zodiac Sign: साल 2023 में इस बार 4 कास राजयोग बनने जा रहे हैं, जिसका शुभ प्रभाव तुला समेत कई राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. आइए जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Astrology: ग्रहों और नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन से शुभ-अशुभ राजयोगों का निर्माण होता रहता है. ये राजयोग व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालते हैं. साल 2023 में भी 4 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 20 साल बाद ऐसा होने जा रहा है. ये 4 राजयोग हैं सत्कीर्ति, हर्ष, भारती और वरिष्ठ राजयोग. ज्योतिषीयों का कहना है कि वैसे तो सभी 12 राशियों पर इन राजयोगों प्रभाव पड़ेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें विशेष रूप से लाभ होगा. इस दौरान इन राशि के जातकों को भाग्योदय और आर्थिक लाभ होगा. जानें इन राशियों के बारे में.

तुला राशि

20 साल बनने वाले ये राजयोग तुला राशि वालों के लिए शुभ साबित होंगे. इस दौरान इन्हें 17 जनवरी से शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल गई है. कुंडली में ये 4 राजयोग बनने से इन्हें बहुत फायदा होता नजर आ रहा है. बता दें कि इन राजयोगों के निर्माण से व्यक्ति को व्यापार-नौकरी में तरक्की मिलेगी. इतना ही नहीं, अचानक धन लाभ के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. परिवार का साथ मिलेगा.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए भी ये 4 राजयोग बेहद फलदायी रहने वाली हैं. इस दौरान इन राशि के लोगों को हर  काम में सफलता मिलेगी. इस अवधि में आप पूरी शिद्दत से कार्य कर पाएंगे. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. निवेश में लाभ होगा. भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी.

वहीं राजनीति से जुड़े लोगों को भी किसी पद की प्राप्ति हो सकती है. समाज में खूब मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान वाहन या भूमि खरीदने की सोच रहे हैं, तो खरीदने से लाभ होगा.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये राजयोग इन राशि के जातकों को बहुत ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी और कई क्षेत्रों में सफलता पाएंगे. किस्मत का साथ मिलेगा. अविवाहित लोगों को इस अवधि में विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. इतना ही नहीं, आर्थिक दृष्टि से भी ये समय आपके लिए लाभदायी रहेगा. इस दौरान धन लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news