Astrology Tips: सरसों से तिल के तेल तक, ये उपाय हैं बेहद चमत्कारी; पूरी होंगी मनोकामनाएं
Advertisement
trendingNow11277712

Astrology Tips: सरसों से तिल के तेल तक, ये उपाय हैं बेहद चमत्कारी; पूरी होंगी मनोकामनाएं

Oil Remedies: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ और उपाय का विशेष महत्व है. कहते हैं कि कई बार कुछ उपाय करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. ऐसे ही आज हम जानेंगे तेल से जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Oil Astro Remedies: अपने जीवन में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या को लेकर परेशान है. और इन्हीं समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए वे भगवान के दर पर हाथ फैलाए खड़ा नजर आता है. कहते हैं कि जिस समस्या का निवारण किसी के पास नहीं होता, उसका निवारण भगवान के पास होता है. इसके लिए व्यक्ति भगवान की पूजा-पाठ करता है.

  1. हिंदू धर्म में तेल का भी विशेष महत्व है.
  2. चमेली का तेल हनुमान जी को प्रिय है. 
  3. सरसों का तेल इस विधि से शनिदेव को अर्पित करें.

अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने और मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ विशेष उपायों के बारे में बताया गया है. अगर इन उपायों को नियमानुसार कर लिया जाए, तो व्यक्ति की सभी परेशानियां छूमंतर हो जाती हैं. साथ ही, जीवन में सच्चे मन से मांगी हर इच्छा पूर्ण होती हैं. आइए जानते हैं तेल से जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

सरसों का तेल

अक्सर घरों में सरसों का तेल खाने में इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, शनिवार के दिन शनिदेव को भी अर्पित करने की परंपरा है. शनि की कृपा पाने के लिए सरसों के तेल का ये उपाय बेहद लाभकारी है. इसके लिए शनिवार के दिन शाम के समय एक कटोरी सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और इसे शनि मंदिर में रख दें. इसके अलावा अगर आप कोई मनोकामना पूर्ति चाहते हैं तो 41 दिन तक लगातार पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाने से लाभ होगा. 

चमेली का तेल

अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए हर मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी पर चमेली का तेल अर्पित करें.  साथ ही, हनुमान जी को पुष्प माला चढ़ाएं और धूप दिखाकर पूजा करने से लाभ होगा. इस बात का ध्यान रखें कि चमेली के तेल का दीपक नहीं जलाना है. इसे सिर्फ बजरंग बली को अर्पित करना है. 

तिल का तेल

असाध्य रोगों से छुटकारा पाने के लिए 41 दिन तक लगातार पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा भी कहा जाता है कि कई तरह की सिद्धियों और साधनाओं की प्राप्ति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे तिल के तेल का दीपक जलाने से लाभ होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news