Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11830713

Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Horoscope: सिंह राशि के लोग बजट के अनुसार खरीदारी करने पर फोकस करें, क्योंकि त्योहारों का आगमन खर्चों की लिस्ट को लंबी कर सकता है. बाकी के सभी जानें अपना दैनिक राशिफल.

 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 19 August 2023: शनिवार को मेष राशि के लोगों को यदि दूसरों के हिस्से का काम करना पड़े तो उसे भी अपना काम समझते हुए पूरे ईमानदारी के साथ करने का प्रयास करें. वहीं, तुला राशि के व्यापारियों को ध्यान देना होगा कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए प्रतिष्ठा दांव पर बिल्कुल न लगाएं.

मेष- मेष राशि के लोगों को यदि आज के दिन दूसरों के हिस्से का काम करना पड़े तो उसे भी अपना काम समझते हुए पूरे ईमानदारी के साथ करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग कोशिश करें कि दूसरे कारोबारियों के साथ सभी प्रकार के कंपटीशन से खुद को दूर रखें. युवा वर्ग की नए लोगों से मुलाकात होगी, उनके साथ बहुत प्रेमपूर्वक मिलें. परिवार की बात करें तो सगे-संबंधियों से बिगड़े रिश्तों को लगातार सुधारने की कोशिश करें. सेहत में ऐसे लोग, जो हृदय से संबंधित दिक्कत का सामना पहले भी कर चुके हैं, उन्हें आज के दिन सचेत रहना है.

वृष- इस राशि के लोगों को आज के दिन पेंडिंग कामों को पूरा करने पर जोर देना चाहिए, कोशिश करें कि अब कोई भी ऑफिशियल काम पेंडिंग न रह जाए. नए कारोबार को लेकर प्लानिंग बहुत ही पुख्ता रखें, अपना हर एक कदम बहुत सावधानी के साथ आगे बढ़ाएं. युवाओं द्वारा आज के दिन लगन और मेहनत से किया गया काम सकारात्मक परिणाम देने वाला है. ऐसे लोग जो नए मकान खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, उनको सफलता मिल सकती है. हड्डी रोगों से परेशान लोगों को सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है, छोटी सी  चोट लगने पर भी हड्डी फैक्चर तक हो सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अनावश्यक क्रोध करने से बचें, अन्यथा यह आपकी कार्यक्षमता को कमजोर कर सकता है. व्यापारियों के मन में यदि कोई चिंता है तो उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करें, निश्चित तौर पर समाधान मिलेगा. युवाओं को अपने करियर पर फोकस करने और विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर ध्यान बढ़ाने की जरूरत होगी. आज के दिन पुण्य के खाते में बैलेंस बढ़ाने वाले काम करें, इसके लिए यदि संभव हो तो किसी गरीब महिला को 1 पैकेट दूध का दान करें. सेहत की बात करें तो अपनों का रूखा रवैया आपको मानसिक तनाव से घेर सकता है. यात्रा के दौरान भी स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

कर्क- इस राशि के नौकरीपेशा लोग को अपने कार्य में तेजी लानी होगी, क्योंकि बॉस काम का ब्यौरा कभी भी मांग सकते हैं. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग को सपोर्ट कर रही है, जिसके चलते पहले नाकाम हो चुकी डील या निवेश को लेकर, आज के दिन सुखद समाचार मिल सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कड़ी मेहनत कराने वाला है क्योंकि विद्यालय की ओर से प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है. बड़े भाई को अचानक लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार तो होगा साथ ही घर के सुख संसाधनों में भी वृद्धि होगी. यदि स्वास्थ्य कुछ असामान्य सा प्रतीत हो रहा है, तो इसे हल्के में न लें और डॉक्टर से संपर्क करें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों पर आज के दिन ऑफिशियल कार्य का दबाव रह सकता है. बॉस भी कार्य को कम समय में पूरा करने की मांग कर सकते हैं. बड़े व्यापार में पार्टनर जोड़ने का समय चल रहा है. व्यापारियों को अचानक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. युवाओं के आजीविका के क्षेत्र में अगर मुश्किल दौर चल रहा है तो आज परेशानी और बढ़ सकती है. त्योहार का आगमन खर्चों की लिस्ट को लंबी कर सकता है, इसलिए बजट अनुसार खरीदारी करने पर फोकस करें. सेहत में जिन लोगों को शुगर की बीमारी है, उनको खान-पान पर कंट्रोल करना होगा. 

कन्या- इस राशि के लोग ऑफिस में महिला सहयोगी के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनकी नाराजगी वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं होगी. जो लोग धार्मिक पुस्तकों का व्यापार करते हैं, उनको आज के दिन कोई बड़ा ऑर्डर  मिलने की संभावना है. युवाओं को बढ़ते हुए आलस्य पर रोक लगानी होगी अन्यथा आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति करीबी रिश्तों में खटास पैदा कर सकती हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए अपनों के साथ बेफिजूल की बात तो कतई  न करें. आज के दिन आप कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं,  प्रयास करें कि अधिक झुकने वाला काम न करें. 

तुला- तुला राशि के लोग यदि टीम लीडर है तो अपने पद का फायदा उठाने से बचें और बेवजह अधीनस्थों पर कठोर नियम लागू न करें. व्यापारियों को ध्यान देना होगा कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए प्रतिष्ठा दांव पर बिल्कुल न लगाएं. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी मेहनत जारी रखें. मेहनत पर फुल स्टॉप लगाने की भूल तो बिल्कुल न करें. महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर परिवारिक सदस्यों के साथ बैठक हो सकती है. ऐसे में आमराय बनाकर बात को आगे बढ़ाएं. सेहत की बात करें तो कल की तरह आज भी गर्भवती महिलाओं को खास अपना ध्यान रखना होगा. 

वृश्चिक- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के कार्यस्थल पर हो रही प्रतियोगिता का बुद्धि के साथ सामना करें, तभी आप लोगों को मुंह तोड़ जवाब देने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग यदि काम के सिलसिले से यात्रा करने जा रहे हैं, तो यात्रा को टालना ही उचित होगा क्योंकि यात्रा में धन और समय दोनों ही खराब होने की आशंका है. आज के दिन युवाओं का मन विचलित और अज्ञात भय से ग्रसित रह सकता है. संतान होने का कर्तव्य निभाते हुए अपने माता-पिता को प्रसन्न रखें, उनकी छोटी बड़ी हर जरूरत को पूरा करने का प्रयास करें. सेहत में स्वाद बदलने के लिए तो जंक फूड का सेवन कर सकते हैं, लेकिन नियमित रूप से इसे खाने से बचें अन्यथा पेट से संबंधित बीमारी से घिरने में देर नहीं लगेगी.

धनु- धनु राशि के लोग काम करते समय चौकन्ना रहें, क्योंकि उच्चाधिकारी कामकाज पर नजर रखकर आपकी आलोचना कर सकते हैं, जो की नौकरी के लिए ठीक नहीं होगा. व्यापारी वर्ग कामकाज में बड़बोलापन और अति आत्मविश्वास दिखाने से बचें, अन्यथा आप को नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग ज्ञान और तकनीकी के माध्यम से खुद को प्रबल बनाने का प्रयास करें, यही वह माध्यम है जिसके जरिए आप करियर में ग्रोथ कर सकते हैं. यदि संभव हो तो जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़े, अपनी तथानुसार कुछ न कुछ मदद जरूर करें. इस राशि के बुजुर्गों को सलाह देनी चाहिए, की मौसम में बदलाव को देखते  स्वास्थ्य  को लेकर सतर्क रहें.

मकर- इस राशि के लोगों के द्वारा की गई मेहनत रंग लाने वाली है, बड़े प्रोजेक्ट की सफलता पर सबकी प्रशंसा प्राप्त करते हुए नजर  आएंगे. व्यापारी वर्ग को सचेत रहना होगा क्योंकि गुप्त विरोधी परेशानी खड़ी करेंगे, लेकिन आपकी क्षमता और ऊर्जा के आगे टिक नहीं सकें. वाहन चलाने वाले युवा यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतने में देर नहीं लगेगी. अभिभावक छोटे बच्चों के खेल के समय थोड़ा ध्यान दें, गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. संतान की पढ़ाई पर खर्च बढ़ता नजर आ रहा है. बेवजह का तनाव लेने से  बचना चाहिए, अन्यथा आप शारीरिक बीमारी के साथ मानसिक रोगों से भी घिर सकते हैं. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को वर्तमान समय में बॉस को प्रसन्न रखने की जरूरत है, उनके दिए काम समय पर पूरी दक्षता के साथ पूरा करें. कारोबारियों को चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में अपनी सूझ-बूझ से चुनौतियों का सामना करते हुए सफलता के निकट पहुंच पाएंगे. युवा वर्ग को आज के दिन रचनात्मक कार्य को करने पर जोर देना चाहिए. घर में सभी लोगों के साथ मेलजोल बनाए रखें, साथ ही व्यवहार भी अच्छा रखें. पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा. हेल्थ की बात करें तो गैस और एसिडिटी परेशान कर सकती है, नियमित रूप से आयुर्वेदिक चूर्ण का सेवन करें निश्चित तौर पर आराम मिलेगा.

मीन- इस राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें नए काम को करते समय थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हौसला रखकर काम करें, सफलता जरूर मिलेगी. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारियों को मैनेजमेंट की व्यवस्था को प्राथमिकता देनी है, साथ ही ग्राहकों के फीडबैक पर ध्यान देते हुए कमियों में सुधार लाना चाहिए. जिन युवाओं की आध्यात्मिकता में रुचि है, वह आज भजन-कीर्तन के माध्यम से सकारात्मक ऊर्जा का संचरण महसूस करेंगे. बहन के साथ तालमेल बनाकर चलें. यदि उनको कार्य में मदद की आवश्यकता हो तो अवश्य करें. हल्का और सुपाच्य भोजन करें, जिससे आप पेट की समस्याओं से बचे रहें.

Vastu Tips: इस दिशा में खाना खाने से पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाता है इंसान, दुर्भाग्य नहीं छोड़ता पीछा
...तो क्या होने वाला है कलयुग का अंत! AI ने दिखाया भयानक तबाही का मंजर

 

Trending news