Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन लोगों की निकलने वाली है लॉटरी, बुध देव कराएंगे तगड़ा लाभ; सफलता चूमेगी कदम
topStorieshindi

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन लोगों की निकलने वाली है लॉटरी, बुध देव कराएंगे तगड़ा लाभ; सफलता चूमेगी कदम

Budh Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का राशि परिवर्तन सभी राशियों के जीवन पर खास प्रभाव डालता है. 2 अक्टूबर को बुध ग्रह कन्या राशि में मार्गी हुई हैं. बुध के मार्गी होने का इन 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन लोगों की निकलने वाली है लॉटरी, बुध देव कराएंगे तगड़ा लाभ; सफलता चूमेगी कदम

Mercury Planet Margi 2022: किसी भी ग्रह के मार्गी और वक्री होने पर उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध देव 10 सितंबर को कन्या राशि मे वक्री हुए थे और 2 अक्टूबर को कन्या में मार्गी हो गए हैं. कन्या राशि को बुध ग्रह की उच्च राशि माना जाता है. अपनी ही उच्च राशि में मार्गी होने का लाभ कुछ राशियों को विशेष रूप से मिलने जा रहा है. आइए जानते हैं इन राशि के जातकों को बुध के मार्गी होने का विशेष रूप से लाभ होगा. 

सिंह राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह का अपनी ही उच्च राशि कन्या में मार्गी होने का लाभ सिंह राशि के जातकों को विशेष रूप से मिलने वाला है. भाई दूज के दिन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव इन राशि के जातकों को विशेष लाभ कराएगा. बता दें कि इस राशि के दूसरे स्थान पर बुध मार्गी हुए हैं. इसे धन और वाणी का भाव माना जाता है. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ होगा. 

इन राशि के जातकों को उधार दिया धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं. व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. साझेदारी का काम शुरू करने के लिए ये समय उपयुक्त है. विदेश यात्रा पर जाने के लिए समय अनुकूल है. इस अवधि में टाइगर स्टोन धारण करना लाभगायी होगा. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों के जीवन में भी अहम बदलाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान बुध इस राशि की गोचर कुंडली के 11 वें भाव में मार्गी होने जा रहे हैं, इसे 
कुंडली का महत्वपूर्ण स्थान माना जाता  है. ये आय और लाभ का भाव होता है, इसलिए इस समय आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. घर में किसी धार्मिक और मांगलिक कार्य की शुरुआत हो सकती है.  स्टॉक मार्केट या फिर लॉटरी आदि में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अच्छा है. इस दौरान फिरोजा रत्न धारण करना लकी रहेगा. 

धनु राशि- इन राशि वालों के लिए भी ये समय शुभ फलदायी रहेगा. इस राशि के दशम भाव में बुध ग्रह मार्गी हुए हैं. इसे कार्यक्षेत्र, कारोबार और नौकरी का भाव माना जाता है. इस दौरान आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है. वहीं, व्यापार मे विस्तार करने के भी योग बन रहे हैं.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news