Budh Asta 2023: बुध अस्‍त होकर भी करेंगे इन राशि वालों का भाग्‍योदय, एक महीने तक देंगे पैसा ही पैसा!
Advertisement
trendingNow11581414

Budh Asta 2023: बुध अस्‍त होकर भी करेंगे इन राशि वालों का भाग्‍योदय, एक महीने तक देंगे पैसा ही पैसा!

Budh Asta in Kumbh Rashi 2023: धन-बुद्धि के दाता बुध ग्रह 28 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में अस्‍त हो रहे हैं. बुध अस्‍त रहकर भी 4 राशि वालों के लिए बहुत शुभ फल देंगे. 

फाइल फोटो

Kumbh Rashi Me Budh Ast 2023: ज्‍योतिष में बुध ग्रह को धन-व्‍यापार, बुद्धि, तर्क और संवाद का कारक माना गया है. लिहाजा बुध गोचर, बुध अस्‍त या बुध का उदय लोगों के करियर, व्‍यापार, आर्थिक स्थिति, वाणी पर पड़ता है. ज्‍योतिष में ग्रहों के अस्‍त होने को अच्‍छा नहीं माना गया है. 28 फरवरी 2023 की सुबह 8 बजे बुध अस्‍त हो रहे हैं. बुध कुंभ राशि में अस्‍त होंगे और 31 मार्च 2023 को उदय होंगे. बुध अस्‍त रहते हुए ही मीन राशि में गोचर कर जाएंगे और मेष राशि में बुध उदित होंगे. इस तरह मार्च 2023 महीने में बुध की स्थिति में ये परिवर्तन सभी राशि वालों पर बड़ा असर डालेंगे, जिनमें से 4 राशियों के लिए बहुत शुभ साबित होंगे. आइए जानते हैं बुध अस्‍त और बुध गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. 

मेष राशि-  बुध अस्‍त होकर भी मेष राशि वालों के करियर में शुभ फल देंगे. नौकरी में तरक्‍की होगी, नए मौके मिलेंगे. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. वर्कप्‍लेस पर माहौल अच्‍छा रहेगा. व्‍यापार में भी लाभ होगा. परेशानियां दूर होंगी. कड़ी मेहनत करें, फल जरूर मिलेगा. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. लेकिन काम के बोझ के बीच सेहत का ध्‍यान रखना ना भूलें. 

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का अस्‍त होना अप्रत्‍याशित लाभ देगा. कहीं से अचानक पैसा मिलेगा. धन लाभ होने के प्रबल योग हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में पदोन्‍नति मिल सकती है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह अवधि लाभदायक रहेगी और आपको अपना कारोबार बढ़ाने के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. साझेदारी से लाभ होगा. 

तुला राशि- तुला राशि के लिए बुध अस्‍त होना जीवन में सुख सुविधाएं बढ़ाएगा. आय बढ़ेगी. आपका मन धर्म-अध्‍यात्‍म में लगेगा. नौकरी बदल सकते हैं. व्यापार में आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा और उसमें प्रगति भी मिलेगी. विदेशों से जुड़ा काम या व्‍यापार करने वालों को बहुत लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. 

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए बुध अस्‍त रहकर किस्‍मत चमका देंगे. हर काम में सफलता मिलेगी. करियर में नए मौके मिलेंगे. नई नौकरी का प्रस्‍ताव आपके लिए अच्‍छा रहेगा. आपकी मेहनत की लोग तारीफ करेंगे. बिजनेस तेजी से बढ़ेगा. आर्थिक लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news